blank 11ee

ऊपर वाला जब देता , देता छप्पर फाड़ के. ऐसा ही एक वाकया हुआ है बिहार के भोजपुर जिला में रहने वाला एक आदमीं के साथ. इसका नाम सौरभ कुमार है. यह भोजपुर जिला के चरपोखरी प्रखंड के ठकुरी गांव का रहने वाला है. ऑनलाइन फैंटेसी क्रिकेट में टीम बना कर सौरभ ने पुरे 1 करोड़ रूपये जीते है. ऑनलाइन फैंटेसी क्रिकेट एप Dream 11 पर सबसे बेहतरीन टीम बनाने पर सौरभ कुमार को 1 करोड़ का इनाम मिला है.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

image 7
Image Credit : Hindustan Times

बिहार समेत देश के लगभग सभी राज्य में t20 क्रिकेट मैच का काफी जुनून हो चला है. साथ ही कई ऐसे मोबाइल एप है जो ऑनलाइन क्रिकेट टीम बना कर रुपया जितने का मौका देते है. Dream 11 भी उसी में से एक एप है. बिहार के सौरभ कई साल से इस एप पर क्रिकेट टीम बना कर अपना पैसा लगाता था. लेकिन मंगलवार की रात को जब इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का t20 मैच हो रहा था, तब भी सौरभ ने अपना टीम बनाया था. अचानक भोजपुर जिला के सौरभ के वॉलेट में 70 लाख रूपये आ गए थे. उन्हें 1 करोड़ का पहला प्राइज मिला था.

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

सौरभ से हुई बातचीत में उन्होंने कहा की Dream 11 पर भारत से हरफनमौला सूर्य कुमार यादव, बल्लेबाज केएल राहुल, ऑल राउंडर अक्षर पटेल और हार्दीक पांड्या, गेंदबाज उमेश यादव को अपने टीम से शामिल किया था, और ऑस्ट्रेलिया टीम के तरफ से विकेट कीपर एम वार्डे, एस स्मिथ, टी डेविड, सी ग्रीन, जे हेजली उड और नाथन इल्स को अपने टीम के लिए चुना था. इसी टीम ने पहला स्थान प्राप्त कराया और 1 करोड़ रुपए जिताए.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

भोजपुर जिला का सौरभ कुमार के एक करोड़ जीतते ही उसके ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा. पिता बिनकटेश सिंह ने बताया की सौरभ कई साल से यह काम कर रहा था. उसे काफी अनुभव भी हो गया था. कई बात जीता भी और कई बार हार ही गया. लेकिन फ़िलहाल 70 लाख रूपये अकाउंट में आ चुके है. 30 लाख टैक्स में कट गए.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी