apanabihar.com 115scscsfsfs

बिहार की राजधानी पटना के एम्स हॉस्पिटल से लेकर अनीसाबाद तक एक और शानदार एलिवेटेड रोड बनाया जायेगा. इससे एलिवेटेड सड़क के बन जाने से पटना के पूर्वी तरफ के लोगो को अब एम्स और आसपास के जगह पर जाना आसान होने वाला है. जमीन से ऊपर यह रोड पटना के अनीसाबाद से शुरू हो कर एम्स तक जाएगी. यह सड़क 7 किलोमीटर लम्बाई की होगी.

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

पटना के पूर्वी इलाकों से गाँधी मैदान के तरफ आने वाले लोगो को काफी मात्रा ट्रैफिक जाम की समस्या को झेलना पड़ता है. लेकिन अब इस एलिवेटेड रोड के बन जाने से बिना रुके एम्स पहुच सकते है. इस सड़क के निर्माण की मंजूरी के लिए डीपीआर बनाए जा रहे है. डीपीआर की प्रक्रिया के बाद रिपोर्ट मंजूरी के लिए भेज दिया जायेगा. बाद में सड़क बनाने वाली एजेंसी को फाइनल करके निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

Also read: बिहार के इन 5 शहरों में बनने वाला है एयरपोर्ट, देखें जिलों का नाम

patna anisabad to aiims elevated road
Photo Credit : Google Image

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के अधिकारीयों ने इस रोड के सिलसिले में बातचीत पूरी कर चुके है. वर्तमान में दीघा एलिवेटेड रोड कार्यरत है लेकिन पटना के पूर्वी हिस्से के लोगों को पटना एम्स के तरफ आने में काफी वक़्त लगता है. समय और इंधन को की काफी बरबादी होती है. इसी को देखते हुए अनीसाबाद से एम्स तक एक एलिवेटेड रोड बनाने का प्लान हुआ. इस रोड को तीन साल के अन्दर बनाकर लोगो के लिए खोल दिया जायेगा.

Also read: बिहार के इन दो जिलों में बनेगा एयरपोर्ट, जाने बिहार में कहा बनेगा एयरपोर्ट

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी