apanabihar.com 115scsc1ffa

बिहार के पटना में 7.5 किलोमीटर गंगा एक्सप्रेसवे बनकर तैयार हो चूका है. वर्तमान में गंगा एक्सप्रेसवे पर गाड़ियों का आवागमन भी शुरू हो चूका है. इसी एक्सप्रेसवे के किनारे लोगो को सुबह शाम टहलने के लिए पैदल पथ बनाया जा रहा है. जेपी गंगा पथ के किनारे 5 किलोमीटर लम्बा पथ अब इसी साल के अक्टूबर महीने में पूरा कर लिया जायेगा.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

सड़क के दोनों तरफ लगभग 5 किलोमीटर का पेवर ब्लाक का निर्माण किया जायेगा. जिससे लोगो को मोर्निंग और इवनिंग वाक में सहूलियत हो. वर्तमान में मिट्टी भराई का काम शुरू कर दिया गया है. इस काम को अक्टूबर में पूरा कर लिया जायेगा और लोगो के लिए खोल दिया जायेगा. फ़िलहाल सिर्फ 200 मीटर में पेवर ब्लाक है. लोगो के घुमने के लिए यह पर्याप्त नहीं है इसीलिए इसे 5 किलोमीटर लम्बा बनाया जायेगा.

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

बिहार का गंगा एक्सप्रेसवे अभी सिर्फ 7.5 किलोमीटर ही बना है जो दीघा रोटरी से PMCH तक जाती है. लगभग 2.5 किलोमीटर एक्सप्रेसवे जमीन से ऊपर एलिवेटेड है तो लगभग पांच किलोमीटर जमीन पर बनाई गई है. गंगा एक्सप्रेसवे पर बरसात से आने वाले बाढ़ के कारण पेवर ब्लाक नहीं लगा था. लेकिन अब गंगा में स्थिति सामान्य है. तो अब 5 किलोमीटर एरिया में मिट्टी भराई का काम शुरू कर दिया गया है.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना