apanabihar.com 1 4

बिहार के कई इलाकों में मानसून ने अपना तेवर दिखाना शुरु कर दिया है. बता दे की बिहार के सीमांचल के कुछ जगहों पर बुधवार को मध्यम से भारी बारिश तक होने के आसार हैं. बिहार से पूर्व-पश्चिम ट्रफ लाइन गुजर रही है. बारिश की संभावना इसी मौसमी घटनाक्रम से बनी है. आइएमडी पटना के मुताबिक उत्तरी से लेकर मध्य बिहार तक ऊमस भरी पुरवैया चल रही है.

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

कई हिस्सों में ठनका गिरने की भी आशंका

बताया जा रहा है की वहीं दक्षिण-मध्य बिहार में पछुआ चल रही है. ऐसी परिस्थिति में में बिहार के कई हिस्सों में जबरदस्त ठनका गिरने की भी आशंका है. इसको लेकर आइएमडी ने अलर्ट जारी किया गया है. इधर बिहार में मॉनसून अभी निष्क्रिय बना हुआ है. बिहार में सामान्य से 30 फीसदी कम केवल 99 मिलीमीटर बारिश दर्ज हो सकी है.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

बारिश के लिए समुचित सिस्टम नहीं बन पा रहा

आपको बता दे की इसको लेकर आइएमडी पटना के मौसम विज्ञानियों का कहना है की बुधवार को उत्तरी बिहार में बारिश है. इसके बाद गुरुवार से वहां भी बारिश कम हो जाने के आसार हैं. दरअसल मॉनसून की बारिश के लिए समुचित सिस्टम नहीं बन पा रहा है. इधर, मंगलवार को पूरे बिहार में बादल छाये रहे. हालांकि अच्छी- खासी बरसात केवल किशनगंज और अररिया में ही दर्ज की गयी है.

Also read: बिहार के इन 5 शहरों में बनने वाला है एयरपोर्ट, देखें जिलों का नाम

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.