apanabihar.com 95

बिहार में घर बनाने वालो के लिए यह बहुत ही अच्एछी खबर है. बता दे की एक बार फिर से खबर आ रही है कि सरिया के कीमतों में कमी आई है | अब घर बनाने वाले लोगों का सपना साकार होगा | वहीँ हाल ही में 10 रुपए प्रति किलो सरिया के रेट गिर गए हैं। सीमेंट का कीमत स्थिर तो चल रहा है लेकिन उम्मीद है कि इसमें भी जल्द गिरावट होने वाली है। मात्र 10 दिनों के भीतर ही प्रति किलो सरिया की कीमत में 10 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है।

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

आईये जानते है क्या है सरिया का ताजा भाव?

आपको बता दे की इस एस्पांज और एस्पांज प्लेट पर आयात शुल्क बढ़ा दिया गया है। इन दिनों कच्चा माल का निर्यात शुल्क शून्य बढ़ाकर 45 प्रतिशत कर दिया गया है। इस वजह से देश का रो मटेरियल बाहर कम जा रहा है जिसके चलते देश में उपलब्धता में वृद्धि हो गई है। यही कारण रहा है कि दिन-प्रतिदिन सरिया के रेट में गिरावट हो रही है। बताते चलें कि सरिया के रेट 10 दिनों के अंदर 10 रुपए प्रति किलो नीचे होने के साथ मौजूदा कीमत 75 रुपए किलोग्राम हो गया है।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

सीमेंट की कीमत में भी हुआ गिरावट :

बताया जा रहा है की सीमेंट का कीमत पहले की तरह ही है लेकिन आशंका है कि इसकी कीमत में भी जल्द गिरावट होगी। रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन मणिकांत कहते हैं कि भारत सरकार के द्वारा किए जा रहे ठोस कदम के वजह से सरिया के रेट में कमी आ रही है। अब उम्मीद है कि इसकी कीमत 10 प्रतिशत तक सस्ता होगा। हालांकि सीमेंट का कीमत ज्यों का त्यों है। बाजार में एक बोरी सीमेंट का रेट 375 रुपए से 380 रुपए के बीच है। ब्रांडेड कंपनियों के सीमेंट की प्रति बोरी की कीमत 400 रुपए से ऊपर है।

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.