apanabihar.com1 33

बिहार की राजधानी पटना में रह रहे लोगों को महगाई का एक और झटका लगने वाला है. बता दे की 30 मई से दो से तीन रुपये प्रति स्टाॅप ऑटो किराया की वृद्धि होगी. साथ ही 15 से 20 फीसदी तक हर रुट में रिजर्व ऑटो किराया बढ़ेगा. बिहार राज्य ऑटो रिक्शा टेंपू चालक संघ एक्टू के उपाध्यक्ष नवीन मिश्रा और पटना जिला ऑटो रिक्शा चालक संघ सीटू के महासचिव बिजली प्रसाद ने शनिवार को संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि बीते दिनों पेट्रोल और सीएनजी की कीमत में होने वाली भारी वृद्धि को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

बताया जा रहा है की इससे पहले बीते वर्ष जून में भी ऑटो किराया में एक से दो रुपये प्रति स्टॉपेज की वृद्धि ऑटो चालक ने बिना आरटीए और परिवहन विभाग की इजाजत के कर चुके हैं. वर्ष 2019 में भी किराया में 10 से 20 फीसदी तक की वृद्धि कर चुके हैं.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

26 मई को जारी होगी किराया सूची : आपको बता दे की 25 मई को विभिन्न ऑटो यूनियनों के साथ बैठक की जायेगी. 26 मई को प्वाइंट टू प्वाइंट किराया सूची जारी की जायेगी जो वर्तमान किराया से प्रति स्टॉपेज दो रुपये अधिक होगा जबकि रिजर्व ऑटो किराया में 15 से 20 फीसदी की वृद्धि होगी.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

सात की जगह 10 रुपये होगा न्यूनतम किराया : खास बात यह है की ऑटो किराया में सर्वाधिक तीन रुपये की वृद्धि न्यूनतम किराया में होगी. यह सात रुपये की जगह अब 10 रुपये होगा.

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.