apanabihar.com3 5

बिहार के गया रेलवे स्टेशन को वर्ल्डक्लास का रूप दिया जाएगा. बता दे की गया रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने में आरएलडीए (रेल भूमि विकास प्राधिकरण) की टीम हर तरह से जुटी हुई है. यही नहीं, स्थानीय रेलवे अधिकारियों के साथ लगातार बैठक कर योजनाओं को समीक्षा भी कर रही है.

Also read: बिहार के राजगीर व भागलपुर में इतने दिनों में बनेगा एयरपोर्ट

सबसे पहले डेल्हा साइड प्रवेश-निकास द्वार बनकर होगा तैयार : आपको बता दे की आरएलडीए की टीम ने शनिवार को रेलवे स्टेशन पर विकास का काम तेजी से कराने के लिए संबंधित ठेकेदारों से विशेष बातचीत की. बताया जाता है कि वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने में सबसे पहले डेल्हा साइड प्रवेश-निकास द्वार बनकर तैयार होगा. वहीं, प्रवेश व निकास द्वार के लिए ढांचा बनकर तैयार हो गया है. जल्द से जल्द अतिरिक्त मजदूर लगाकर इस योजनाओं को पूरा किया जायेगा.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

2024 तक प्रवेश-निकास द्वार बनकर हो जायेगा तैयार : मीडिया रिपोर्ट की माने तो 2024 तक गया रेलवे स्टेशन के पास नया प्रवेश-निकास द्वार बनकर तैयार हो जायेगा. आरएलडीए की टीम ने बताया कि विकास तेजी से करने के लिए गया रेलवे स्टेशन सहित अन्य रेलवे स्टेशनों पर काम किया जा रहा है. रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले रेल यात्रियों को समय सीमा के अंदर हर सुविधा दी जायेगी. गया रेलवे स्टेशन पर छह एस्केलेटर, आठ लिफ्ट, तीन नये ओवरब्रिज सहित अन्य सुविधाएं दी जायेंगी.

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

स्टेशन के दो प्लेटफॉर्मों को किया गया ऊंचा : खास बात यह है की रेलवे की ओर से रेल यात्रियों को एक से बढ़ कर एक योजना का लाभ दिया जा रहा है. इसी कड़ी में गया रेलवे स्टेशन के दो प्लेटफॉर्मों को ऊंचा किया गया है. इस संबंध में जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि गया सहित अन्य रेलवे स्टेशनों के प्लेटफॉर्मों को ऊंचा किया गया है. इससे रेल यात्री ट्रेन से सीधे प्लेटफॉर्म पर उतर जायेंगे.

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.