apanabihar.com 38

बिहार के लोगों के लिए यह बहुत ही अहम खबर है. बता दे कि अभी हाल में ही बिहार में 11 निबंधन कार्यालय खोलने को लेकर सरकार ने अब मन बना लिया है। जिससे अब बिहार में जमीन और फ्लैट की खरीद बिक्री करने में लोग बेहद ही आसानी होने वाली है। बताया जा रहा है की पहले जमीन फ्लैट की खरीद के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए आपको लंबी लंबी लाइन लगानी पड़ती थी, लेकिन अब 11 रजिस्ट्रेशन ऑफिस खुलने के बाद लोगों को जमीन खरीदी बिक्री में ज्यादा परेशानी नहीं होगी।

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

आपको बता दे की बिहार में जिन 11 जगहों पर रजिस्ट्री ऑफिस यानी कि निबंधन कार्यालय खोला जाएगा उसमें सिर्फ राजधानी पटना में ही तीन निबंधन कार्यालय खुलेंगे जो कि पटना के फतुहा, बिहटा और संपतचक में नया रजिस्ट्री ऑफिस का कार्यालय खुलेगा। इसके अलावा आपको बिहार के बेतिया में भी रजिस्ट्री कार्यालय खोला जाएगा जो कि बेतिया के रामनगर में होगा वही हाजीपुर में भी नए रजिस्ट्री ऑफिस खोल जाएगा जो कि हाजीपुर के पातेपुर में होगा इसके साथ साथ बक्सर के डुमराव में भी नया रजिस्ट्री ऑफिस खुलेगा इसके साथ साथ बिहार के पांच और शहरों में भी निबंधन कार्यालय खोला जाएगा।

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बाकी अन्य निबंधन कार्यालय कहां कहां खोला जाएगा इसकी मोहर जल्द ही लगने वाली है। जानकारी की आपको बता दूं कि बढ़ती आबादी की वजह से बिहार के अन्य शहरों में लगातार फ्लैटों जमीन की बिक्री बढ़ रही है। वहीं अभी फिलाल पटना से बिहटा सहित कई नए इलाको में तेजी से विकास हो रहा है जिस वजह से जमीन की और फ्लैट की खरीद बिक्री आसमान छू रही है। वही इन इलाकों में जो भी लोग जमीन और फ्लैट खरीदते हैं रजिस्ट्री के लिए पटना सदर या पटना के फुलवारी शरीफ जाना पड़ता है ऐसे में इन कार्यालय के खुलने से लोगों को कहने कहीं थोड़ी बहुत राहत जरूर मिलेगी।

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.