apanabihar.com8544

बिहार के मुंगेर नदी (Munger Ganga Bridge) बन रहे पुल निर्माण का कार्य बहुत ही तेजी से हो रहा है. 25 दिसंबर को मुंगेर पुल का उद्घाटन किया जाएगा. जानकारी के लिए बता दे की पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने गंगा नदी पर बने रेल सह सड़क पुल के एप्रोच पथ निर्माण कार्य का जायजा लिया. इस मौके पर मंत्री नवीन ने कहा कि योजनाओं को चुनौती पूर्ण लिए जाने के बाद ही योजनाएं पूरी हो पाती हैं. उन्होंने कहा कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर 25 दिसंबर को ही इस रेल सह सड़क पुल में से सड़क पुल का उद्घाटन होगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पुल का उद्घाटन करेंगे. वहीं, वर्चुअल माध्यम से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मौजूद रहेंगे.

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

आपको बता दे की बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बुधवार को मुंगेर में गंगा नदी पर बने रेल सह सड़क पुल के एप्रोच पथ निर्माण कार्य का जायजा लिया. निर्माण कार्य का जायजा लेते समय पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्य अमृत और NHAI CJM कर्नल विष्ट साथ में थे. बांक काली स्थान के पास से इन्होंने एप्रोच पथ निर्माण कार्य का जायजा लेना शुरू किया.

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

बताया जा रहा है की नंदनलालपुर,चुरम्बा, नयागांव काला पत्थर,चौखण्डी, चंडीस्थान होते हुए सुपर स्ट्रक्चर के पास पहुंचे जहां पर एप्रोच पथ निर्माण कार्य एजेंसी के कार्यालय में निर्माण कार्य एजेंसी के अधिकारियों, अभियंता व जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ बैठक की. निर्माण कार्य का जायजा लेते समय नयागांव काला पत्थर के पास स्थानीय ग्रामीणों ने पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन कि गाड़ी को रोका और वहां पर से लिंक रोड देने कि मांग कि जिसपर पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने अपनी सहमति जताई.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

बताते चले की एप्रोच पथ निर्माण कार्य एजेंसी के कार्यालय में निर्माण कार्य एजेंसी के अधिकारियों, अभियंता व जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ की गई बैठक के पथ निर्माण मंत्री किला परिसर स्थित सर्किट हाउस पहुंचे. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर पत्रकारों को जानकारी दी के वर्ष 2003 में माननीय अटल जी के समय मे इस पुल के कार्य को शुरू किया गया उस वक्त माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उस समय मंत्री थे.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.