Tesla car
Tesla car

Tesla Car Factory in India : भारत के प्रधानमंत्री अभी अमेरिका के दौड़े पर गए हुए है. वहां उन्होंने कई लोगो से मुलाकात किया है. जिसमे से एक सबसे बड़ा नाम Tesla के फाउंडर Elon Musk का है. जाहिर है प्रधानमंत्री और Elon Musk के बीच देश में बिज़नस ने नए आयाम पर बात हुई होगी.

यह भी पढ़े: नितिन गड़करी का नया कानून, गाड़ी में AC चलाना हुआ अनिवार्य, सभी को दिशा निर्देश जारी, पुरे देश में बदलाव हुआ शरू

जैसे ही एलोन मस्क और प्रधानमंत्री मोदी की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तभी से यह अटकले लगाई जा रही है की दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Tesla का फैक्ट्री भारत में खुल सकती है. एशिया में Tesla Car को विकसित करने केलिए भारत दुनिया का सबसे आदर्श विकल्प बन चूका है.

इसी बीच कर्नाटक सरकार ने Tesla electric car कंपनी के CEO Elon Musk को अपना फैक्ट्री स्थापित करने के लिए कर्नाटक राज्य में आमंत्रित भी कर दिया है. कर्नाटक के मंत्री ने कहा है की भारत और सभी पडोसी देश में Tesla Car के फलने फूलने के लिए कर्नाटक एक अच्छा विकल्प है.

यह भी पढ़े: अब शोरूम से चमचमाती कार रेंट पर लीजिये, देना होगा मामूली मासिक रेंट, नए कार के 4 साल तक मालिक बने रहेंगे आप

Tesla car
Tesla car

वैसे तो भारत में Tata Motors ने इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपना कब्ज़ा जमा रखा है. Tata Tiago EV, Tata Tigor EV, Tata Nexon EV Max, Tata Nexon EV Prime जैसे इलेक्ट्रिक वाहन की बम्पर बिक्री चल रही है.

आगे मंत्री ने कहा की हम Tesla को पुरे दिल से फैक्ट्री लगाने को आमंत्रित कर रहे है. साथ ही अपने बयान में यह भी कहा की हमारे सारे सरकारी महकमा कार मैन्युफैक्चरिंग हब लगाने में पूरी सहयोग करेंगे. टेस्ला के प्रमुख अगले वर्ष यानि 2024 में भारत के दौड़े पर आयेंगे.

यह भी पढ़े: Honda Unicorn: होंडा की यह बाइक मार्केट में मचा रही है तहलका, देती है 75kmpl का माइलेज, मात्र ₹16,000 में लाये अपने घर

भारत दुनिया का तीसरा ऐसा राष्ट्र बन चूका है जहाँ सबसे ज्यादा उर्जा का उपभोक्ता है. ऐसे में इलेक्ट्रिक कार के फैक्ट्री लगने से यहाँ के अर्थव्यवस्था में चार चाँद लग सकता है. इसी लिए दक्षिणी राज्य कर्नाटक पुरजोर कोशिस में है की टेस्ला का फैक्ट्री हमारे यहाँ लगे.