blank 15

अभिनेता धर्मेंद्र ने एक्टिंग के दम पर खूब नाम कमाया. धर्मेंद्र एक सुपर स्टार रहे है. एक्टर की पत्नी हेमा मालिनी भी खूबसूरती और अभिनय में सुपरस्टार रही. हेमा मालिनी ने भी अपनी एक्टिंग से खूब नाम कमाया. वहीं धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी भी हिट रही है. हालाँकि दोनों की कहानी आसान नहीं थी लेकिन दोनों के प्यार ने इस मुमकिन बनाया. धर्मेन्द्र तो पहले से ही शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे लेकिन उसके बावजूद उन्हें हेमा मालिनी से प्यार हो गया. हेमा को पाने के लिए धर्मेंद्र ने खूब मेहनत की. अभिनेता ने इस्लाम धर्म तक अपना लिया था. चलिए बताते हैं इनके कुछ अनसुने किस्से.

dharmendra

यहाँ बता दें धर्मेंद्र हेमा मालिनी से पहली बार वर्ष 1970 में मिले थे उस समय दोनों फिल्म तुम हसीन मैं जवान की शूटिंग पर थे. फ़िल्म मे दोनों का लीड किरदार था और उस बीच दोनों एक दूसरे की तरफ आकर्षित हुए. हालाँकि हेमा मालिनी को बहुत से लोग अप्रोच कर रहे थे. हेमा मालिनी और जितेंद्र की तो बस शादी की खबर थी, लेकिन अंत में ऐसा नहीं हो सका.

शादीशुदा से नहीं रखना था रिलेशन 

हालाँकि हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र को पहले ही बताया था कि वह किसी शादीशुदा के साथ रिलेशन नहीं रख सकती हैं हालाँकि अभिनेत्री हेमा को भी धर्मेंद्र से प्यार हो गया. जब फिल्म शोले आई तब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की केमिस्ट्री ने पर्दे पर कमाल कर दिया था. और दोनों ही एक दूसरे के लिए काफी सीरियस होने गए थे. फिर एक दूसरे को 5 साल तक डेट करने के बाद 1980 में दोनों ने शादी रचा ली.

dharmendra 1

आसान नहीं था सफ़र

वहीं इन दोनों की शादी आसान नहीं थी. शादी में कई दिक्कते आई. धर्मेंद्र शादीशुदा थे और उनकी पत्नी ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया. दरअसल वही हेमा मालिनी का परिवार इस रिश्ते से नाराज था. एक खबर के मुताबिक हेमा के पिता ने अभिनेता को घर से धक्का देते हुए बोला था कि मेरी बेटी की जिंदगी से चले क्यों नहीं जाते हो तुम पहले से शादीशुदा हो और तुम मेरी बेटी से शादी नहीं रचा सकते.

dharmendra 2

बदल लिया जब धर्म 

धर्मेन्द्र ने हेमा से शादी रचाने के लिए धर्म बदल इस्लाम धर्म अपना लिया. वहीं 1980 में दोनों ने शादी रचाई और 1981 में दोनों की बेटी ईशा देवल हुई.  4 वर्षों बाद दूसरी बेटी अहाना पैदा हुई. दरअसल हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में बताया था धर्मेंद्र परफेक्ट दामाद है परिवार में सभी उनसे बहुत खुश रहते है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.