20210531 130825

बिहार सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए एक बार फिर से लॉकडाउन (Bihar Lockdown Extention) को बढ़ाने का फैसला लिया है. लॉकडाउन को बिहार में चौथी बार बढ़ाया गया है. इसकी जानकारी खुद बिहार के सीएम नीतीश (CM Nitish Kumar) कुमार ने ट्वीट करके दी है. बिहार में अब लॉकडाउन का अगला चरण 8 जून तक होगा. इसको लेकर सरकार द्वारा नई गाइडलाइन भी जारी की जाएगी.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

दरअसल बिहार में कोविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने 5 मई को पहली बार लॉकडाउन लगाया था, जिसे अभी तक तीन बार बढ़ाया जा चुका था और सोमवार को ये चौथी बार बढ़ाया गया. बिहार में पहली बार लॉकडाउन 15 मई तक लगाया गया था, उसके बाद स्थिति को देखते हुए सरकार ने इसे 25 मई तक बढ़ाया. इसके बाद क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में फैसला लेते हुए सीएम ने 1 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने की जानकारी दी थी.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

बिहार में सख्ती के साथ लॉकडाउन के पालन का नतीजा है कि पिछले चंद सप्ताह में कोरोना का संक्रमण हर दिन 15 हजार से घटकर 1500 तक पहुंच गया है. सूत्रों की माने तो सरकार अभी लॉकडाउन की सीमा बढ़ाये रखना चाहती है, ताकि कोरोना का संक्रमण बढ़े नहीं. 8 जून तक के लॉकडाउन में कई मामलों में छूट देने की भी संभावना है. माना जा रहा है कि दुकानों के खुलने के समय में और छूट मिल सकती है. फिलहाल शहरी इलाकों में सुबह 6 से 10 बजे तक ही जरूरी दुकानें खुल सकती हैं.

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.