IMG 20210531 WA0000

बिहार में एक जून तक जारी लॉकडाउन को आगे बढाने पर आज फैसला होगा. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेट ग्रुप की बैठक आज दोपहर होने वाली है. इसमें लॉकडाउन को लेकर फैसला होगा. राज्य सरकार के सूत्रों से जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक कुछ नयी छूट देकर लॉकडाउन को एक सप्ताह औऱ बढाया जायेगा.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

अधिकारियों से लिया जा चुका है फीडबैक

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि लगभग सभी जिलाधिकारी लॉकडाउन को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि सूबे में लॉकडाउन लगने के बाद कोरोना के मामलों में काफी कमी आय़ी है लेकिन फिर भी स्थिति पूरी तरीके से नियंत्रित नहीं हुई है. ऐसे में अगर अभी लापरवाही बरती गयी तो कोरोना के फिर से फैलने का खतरा बढ सकता है. लिहाजा फिलहाल सख्ती बरतना जरूरी है. जिलाधिकारियों औऱ दूसरे सरकारी अधिकारियों से मिले फीडबैक के बाद सूबे में लॉक़डाउन का आगे बढना तय माना जा रहा है.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

मुख्यमंत्री आज करेंगे मंत्रियों से चर्चा

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आज अपने मंत्रियों के साथ लॉकडाउन को लेकर चर्चा करेंगे. हालांकि लगभग सभी मंत्री भी इस बात पर सहमत हैं कि कोरोना का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है. ऐसे में लॉकडाउन को आगे बढान ही बेहतर है. 

कई तरह की छूट देने की तैयारी

हालांकि बिहार सरकार लॉक़डाउन में कई तरह की छूट देने की तैयारी में है. फिलहाल सूबे में जरूरी सामानों की दुकानों के खुलने का समय शहरी क्षेत्र में सुबह 6 से 10 औऱ ग्रामीण क्षेत्र में सुबह 8 से 12 बजे तक है. दुकानों के खुलने की समयसीमा बढायी जा सकती है. सरकार ने जरूरी सामानों के अलावा कृषि सामग्री की दुकानों को सभी दिन औऱ हार्डवेयर दुकानों को सप्ताह में तीन दिन खोलने की अनुमति दे रखी है. 1 जून के बाद कपड़े औऱ कुछ दूसरी दुकानों को भी खोलने की इजाजत दिये जाने की संभावना है.

Input- first bihar

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.