blank 14 24

चक्रवाती तूफान यास का बिहार में असर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने बिहार में अगले 24 घंटों के लिए बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट भी जारी किया है. 16 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. यास चक्रवात के कारण पटना एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन सुबह 9 बजे तक रोक दिया गया. एयरपोर्ट निदेशक के बताया कि मौसम ठीक होने विमानों का परिचालन फिर से शुरू हो गया है.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

यास के प्रभाव से पूरे बिहार में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा होगी. कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इस दौरान हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की होगी. इसके साथ ही बिहार के दक्षिणी पूर्वी भागों में अगले 24 घंटे और उत्तरोत्तर मध्य भाग में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. पटना, वैशाली, सारण में तेज हवाओं, वज्रपात के साथ बारिश का तात्कालिक अलर्ट जारी किया गया है.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

जमकर बरसा बदरामौसम विभाग के अनुसार बिहार के गया 47.8 मिलीमीटर, पटना 12.8 मिलीमीटर, भागलपुर 28.6 मिलीमीटर , पूर्णिया में 20 मिलीमीटर, औरंगाबाद 26.5 मिलीमीटर, जमुई में 30 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई. राज्य में सबसे अधिक सर्वाधिक अधिकतम तापमान भागलपुर में 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

कैमूर के रास्ते बिहार में किया प्रवेश

यास तूफान ने बुधवार रात 12 बजे झारखंड में प्रवेश किया. फिर ये कैमूर जिले के रास्ते बिहार में प्रवेश किया. दक्षिण के जिलों में भारी बरसात, आंधी-तूफान, मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना है. साथ ही कई जिलों में मध्यम से तेज बारिश और तेज हवा चलने की संभावना है.

बालासोर तट से टकराने के बाद कमजोर पड़ा यास

वैसे यास तूफान ओडिशा के बालासोर से टकराने के बाद कमजोर पड़ गया है. ऐसे में तबाही का वो मंजर देखने को नहीं मिलेगा, जिसका अंदेशा लगाया जा रहा था. बिहार में झारखंड के रास्ते यास ने प्रवेश किया है. इससे बांका, भागलपुर, सहित बिहार के 26 जिलों में तेज बारिश हो रही है. बिजली विभाग एलर्ट मोड पर है. अस्पतालों में आपूर्ति सामान्य रहे इसको लेकर विशेष टीम का गठन किया गया है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.