AddText 01 11 07.35.35

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, इसके बावजूद बिहार के अमूमन हर जिले शराब उत्पादन और उसकी तस्करी का काम धड़ल्ले से चल रहा है.

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

इसी क्रम में शनिवार को बिहार के वैशाली में उत्पाद विभाग ने देशी शराब के अड्डे पर छापेमारी की. हालांकि, छापेमारी करने गयी टीम शराब तस्करों की जुगाड़ को देखकर हैरान रह गयी.

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

फलों से तैयार करता था शराब

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

दरअसल, देशी शराब बनाए जाने की सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम ने वैशाली जिले की तीसीऔता में छापेमारी की. शराब के अड्डे के जब टीम पहुंची तो देखा कि तैयार देशी शराब के साथ सेब, संतरा और अंगूर रखा हुआ था.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

जब शराब तस्करों से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि देशी शराब बनाने के लिए वे सेब, संतरा और अंगूर जैसे फल का इस्तेमाल किया करते हैं. ताकि लोगों की सेहत अच्छी रहे.

दूर-दूर से शराब पीने आते थे लोग

हिरासत में लिए गए तस्कर ने यह भी कहा कि उसके गांव और आसपास इलाके में अवैध शराब के कई अड्डे हैं. लेकिन उसके फल वाले हेल्थी शराब को पीने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं.

कीमत थोड़ी महंगी है, लेकिन शराब के शौकीन उसके यहां दूर-दूर से आया करते हैं. फिलहाल , उत्पाद विभाग ने शराब कारोबारी को गिरफ्तार करते हुए भारी मात्रा में तैयार शराब जब्त कर लिया है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.