blank 26 14

चक्रवाती तूफान ‘यास’ के कारण  उड़ीसा के बालासोर से लेकर पश्चिम बंगाल के दीघा तक पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. बड़ी संख्या में तटवर्ती इलाक़ों से लोगों को दूसरी जगहों पर शिफ्ट किया गया है. वहीं, बिहार में भी इस तूफान का असर देखने को मिल रहा है. पटना स्थित मौसम विज्ञान के अनुसार तूफान के प्रभाव को लेकर बिहार में लोग अलर्ट पर जरूर रहें, लेकिन इससे डरने की ज़रूरत नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में इस तूफ़ान का बहुत ज़्यादा असर देखने को नहीं मिलेगा.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र के डिप्टी डायरेक्टर आनंद शंकर ने कहा है कि साइक्लोन के सक्रिय रहने के कारण 27 और 28 मई को उत्तर और दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में तेज बारिश हो सकती है, लेकिन शेष जिलों में हल्की और मध्यम बारिश ही होगी. वहीं, बिहार के सबसे अधिक प्रभावित इलाक़ों में भी हवा की गति 32 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा ही रहने की उम्मीद है, जो काफी कम है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

इन जिलों में होगा असर

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

मौसम विभाग ने जो अनुमान जताया है उसके अनुसार गया, औरंगाबाद, रोहतास के जिलों में गुरुवार को भारी बारिश हो सकती है. वहीं, गुरुवार दोपहर के बाद से उत्तर बिहार के किशनगंज, पूर्णिया से लेकर कोसी और मिथिलांचल के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा बिहार के शेष जिलों में हल्की और मध्यम बारिश होने के आसार हैं. मौसम विज्ञान केंद्र के अधिकारियों का कहना है कि चूंकि बिहार लैंड लॉक स्टेट है तो यहां तक आते-आते हवा की गति कम हो जाएगी और इससे नुक़सान भी कम से कम होगा.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

साभार – News 18

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.