blank 25 11

ओडिशा के बालासोर में लैंडफॉल के बाद चक्रवाती तूफान यास अब बिहार के कई जिलों में कहर बरपा रही है. मौसम विभाग ने बिहार के सभी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, शेखपुरा और दरभंगा सहित कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. इधर, यास तूफान को लेकर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 22 टीमों को तैनात किया गया है.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

अधिकारियों का रोटेशन में काम

बुधवार को आपदा प्रबंधन विभाग के कंट्रोल रूम से राज्य के सभी डीएम से संपर्क किया जाता रहा,ताकि किसी भी आपदा में हर पल की जानकारी विभाग के पास रहें. वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र में भी सभी अधिकारियों को रोटेशन में 24 घंटे काम कर रहें हैं, सभी लोगों की छुट्टी रद्द कर दी गयी है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

पटना समेत प्रदेश के कई इलाकों में छिटफुट और हल्की वर्षा
चक्रवाती तूफान यास के बंगाल- उडिसा के तट पर टकाराने के कुछ घंटों बाद से पटना सहित बिहार के कई जिलों में बारिश व हवा चलने लगी और मौसम में बदलाव होने लगा. पहले दिन राजधानी पटना समेत प्रदेश के कई इलाकों में छिटफुट और हल्की वर्षा हुई. पटना में शाम होते ही मौसम खराब होने लगा और तेज बारिश भी हुई. मौसम विभाग के अनुमानों के अनुसार गुरुवार से पटना समेत अन्य इलाकों में तेज वर्षा होने की आशंका है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के निदेशक विवेक सिन्हा ने बताया है कि इस तूफान का असर राज्य के सभी जिलों में अगले तीन दिनों तक रहेगा.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

हेल्पलाइन नंबर जारी

बिहार में यास तूफान को के खतरे को देखते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. पटना जिला प्रशासन ने कंट्रोल रूम स्थापित कर हेल्पलाइन नंबर जारी हैं.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

0612-2219810

0612-2219234

0612-2219199

0612-2219911

0612-2219915

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.