blank 29 10 692x376 1

बंगाल की खाड़ी में उठे यास तूफान की वजह से बंगाल और ओड़िशा के साथ-साथ बिहार के विभिन्न जिलों में भी मौसम में बदलाव दिख रहा है. बिहार के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक यास तूफान के कारण बिहार के कई जिलों में अगले 3-4 दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रह सकता है. IMD महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि बिहार, सब हिमालयन पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी आज और कल भारी से भारी बारिश हो सकती है. झारखंड में भी आज और कल भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

मौसम विभाग ने एक दिन पहले भी चक्रवाती तूफान की वजह से बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में बारिश का अनुमान जारी किया था. विभाग के वैज्ञानिकों ने 26 से 30 मई तक इस तूफान के कारण मौसम में बदलाव की संभावना जताई थी. तूफान के कारण भारी बारिश, तेज हवा, वज्रपात, पेड़ों का टूटना, जलजमाव और बिजली सप्लाई बाधित रहने की आशंका जताई गई थी. इसलिए सभी संबंधित विभागों को चक्रवाती तूफान को ध्यान में रखते हुए अग्रिम व्यवस्था करने का निर्देश दे दिया गया है.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

यास चक्रवात का असर बिहार के कई हिस्सों में देखने को मिल रहा है. नवादा, लखीसराय, दरभंगा, मधुबनी समेत कई जिलों में पिछले दो दिनों से तेज हवाओं के साथ-साथ बारिश हो रही है. बादल गरजने और बिजली चमकने के साथ-साथ रुक-रुककर बारिश हो रही है. मौसम में अचानक आए परिवर्तन से लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन निचले इलाकों में जलजमाव से परेशानी भी हो रही है.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

साभार – News 18

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.