blank 11 21

दुनिया की दो दिग्गज स्मार्टफोन कंपनियों Samsung और Apple के बीच हमेशा से टकराव रहा है। सैमसंग कई बार एप्पल आईफोन का मजाक बना चुकी है। जबकि एप्पल भी धीमे एंड्रॉइड फोन्स को लेकर वीडियो बना चुकी है। अब दक्षिण कोरिया की सैमसंग ने एक बार फिर एप्पल के आईफोन पर तंज कसा है। एक वीडियो के जरिए सैमसंग ने सबसे महंगे एप्पल स्मार्टफोन iPhone 12 Pro Max के कैमरे का मजाक उड़ाया है। सैमसंग ने आईफोन के कैमरा का मुकाबला अपने फ्लैगशिप फोन Galaxy S21 Ultra से किया है। आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है।

दरअसल सैमसंग ने दो वीडियो जारी किए हैं। पहले वीडियो (जो सबसे पहले SamMobile ने स्पॉट किया) में दोनों फोन्स के जूम फीचर की तुलना की गई है। इसमें पहले आईफोन 12 प्रो मैक्स से चांद की फोटो ली गई और फिर Samsung Galaxy S21 Ultra से तस्वीर क्लिक की गई। आईफोन का कैमरा सिर्फ 12x ऑप्टिकल जूम तक पहुंच पाया, वहीं सैमसंग फोन ने 100X जूम करके बेहद करीब से चांद को क्लिक किया है।

https://youtu.be/j6fqaXPYg4g

दूसरे वीडियो में भी दोनों फोन्स के कैमरे की टक्कर है। इसमें आईफोन 12 प्रो मैक्स और सैमसंग गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा के कैमरे से एक चीज़ सैंडविच की क्लोजअप तस्वीर ली गई है। दोनों तस्वीरें एक झलक में एक जैसी ही नजर आती हैं, हालांकि सैमसंग से ली गई फोटो थोड़ी ज्यादा बेहतर है। दोनों ही वीडियो विज्ञापनों में सैमसंग ने एक नए स्लोगन Your phone upgrade shouldn’t be a downgrade (आपका फ़ोन अपग्रेड एक डाउनग्रेड नहीं होना चाहिए) का इस्तेमाल किया है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.