blank 4 28

चक्रवाती तूफान यास को लेकर झारखंड के दक्षिणी भाग (पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा तथा सरायकेला-खरसावां) में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान 26 मई को आंधी के साथ अत्यधिक मूसलाधार बारिश और वज्रपात की संभावना है। इसे लेकर पूरे जिले में भी अलर्ट जारी किया गया है।

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

जिला प्रशासन की टीम व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इससे निपटने की रणनीति पर कार्य तेज कर दी है। सुबह से ही डीसी सूरज कुमार कई चरणों में अलग-अलग पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे हैं ताकि किसी तरह की अनहोनी होने से रोका जा सके। इधर, सिविल सर्जन डॉ. एके लाल भी अपने स्तर से पूरी तैयारी करने में जुटे हुए हैं। उनके द्वारा जिले के सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। वहीं, चिकित्सकों को भी अपने-अपने ड्यूटी पर तैनात रहने का सख्त निर्देश दिया गया है।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

विशेषज्ञों के अनुसार तूफान का असर पूर्वी सिंहभूम जिले में सोमवार से ही देखने को मिल रहा है। सुबह से ही तेज हवा चल रही है। बहराहगोड़ा व घाटशिला क्षेत्र में आसमान में बादल भी छाए हुए हैं। राज्य मौसम विभाग के अनुसार, 25 मई को कई स्थानों पर मेघ-गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है। इस दौरान गर्जन व वज्रपात के साथ-साथ तेज हवा भी चलेगी। हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर चलने की संभावना है। इस तरह से राज्य में 28 मई तक मौसम खराब रहेगा। सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है।

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

साभार – dainikjagran

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.