blank 2 25

पहले ही ‘टाक्टे तूफान’ के चलते तबाही झेल चुके भारत पर अब  ‘यास तूफान’ का खतरा मंडरा है। यह तूफान तेजी से आगे बढ़ रहा है। कल तक यह तूफान ओडिशा पहुंच जाएगा। इसके चलते एक बार फिर से देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है। दिल्ली, बिहार, यूपी, हरियाणा और बिहार सहित पंजाब पर भी इस प्रभाव पड़ेगा।

Also read: Gold Silver Price Today: सोने के भाव में गिरावट, चांदी की बढ़ी कीमत

फिलहाल मौसम की ताजा स्थिति के बारे में बात करें तो तो दिल्ली में पिछले दिनों चले बारिश के दौर के बाद मौसम सामान्य बना हुआ है। दिन में तेज धूप के साथ हवाएं भी चल रही है। वहीं यूपी-पंजाब के कई इलाकों में गर्मी ने अपने तीखे तेवर दिखाएं हैं। माना जा रहा है कि यहां पर तापमान 42 डिग्री पार कर सकता है। 

Also read: बदल गया पेट्रोल-डीजल का भाव, जाने आपके शहर में क्या है रेट

झारखंड में आज से ‘यास’ तूफान का दिखेगा असर (Jharkhand Weather Today) 

Also read: सोने के भाव में आई कमी, चांदी के भाव बरकरार, जाने 24 कैरेट सोने का रेट

आज से झारखंड में यास तूफान का प्रभाव दिखना शुरू हो जाएगा। माना जा रहा है कि यह तूफान आज  प्रचंड हो जाएगा, जिसके चलते कई इलाको में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। इतना ही नहीं धनबाद में तो इस तूफान का असर दिखने भी लगा है। तड़के से ही यहां पर बारिश हो ररही है।  

Also read: पटना से चलेगी 25 से ज्यादा स्पेशल ट्रेन, जाने रुट व टाइमिंग

बिहार में आज यास का दिखेगा असर

बंगाल की खाड़ी में उठे यास तूफान का असर आज से बिहार में भी दिखने लगेगा। इसके चलते  तेज आंधी और भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने तूफान को लेकर 25 से 28 मई के बीच यलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यूपी के 27 जिलों में बारिश का अलर्ट

उधर, अगर यूपी कि बात करें तो यहां पर फिलहाल मौसम साफ बना हुआ है, लेकिन यास तूफान से यह राज्य भी अछूता नहीं रहेगा। मौसम विभाग की ओर से यूपी के भी करीब 27 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इन 27 जिलों में 24 मई से 28 मई तक तूफान के कारण बारिश की चेतावनी दी गई है।

हरियाणा में आज बारिश के आसार

हरियाणा के मौसम की बात करें तो राज्य में आज और कल गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। यानी एक बार फिर से हरियाणा के लोगों गर्मी से राहत मिलेगी और यहां पर मौसम सुहाना होगा.

साभार – dainikjagran

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.