blank 25 10

बिहार में लॉकडाउन के विस्तार को लेकर सरकार ने अपना फैसला ले लिया है. प्रदेश भर में अगले 1 जून 2021 तक के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है. सीएम नीतीश कुमार ने अपने ट्वीटर अकाउंट से इसकी घोषणा कर दी है.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

कोरोना के दूसरे लहर ने जिस तरह बिहार को अपने चपेट में लिया उसके बाद सरकार को पूरे प्रदेश में लॉकडाउन घोषित करना पड़ा था. शुरुआत में 15 दिनों के लिए लागू किए गए लॉकडाउन को इससे पहले 10 दिनों के लिए और बढ़ाया गया था. सूबे में कोरोना संक्रमण पर लगे लगाम को देखते हुए इसे 7 दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

सीएम नीतीश कुमार ने लॉकडाउन को जारी रखने की घोषणा करते हुए ट्वीटर पर लिखा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए 5 मई 2021 से तीन सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया गया था.आज फिर से सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की गई. लॉकडाउन का अच्छा प्रभाव पड़ा है और कोरोना संक्रमण में कमी दिख रही है. अतः बिहार में 25 मई के आगे एक सप्ताह के लिए अर्थात 1 जून, 2021 तक लॉकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया गया है.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

कोरोना महामारी को लेकर राज्य में तीसरे दौर के लॉकडाउन पर आज सोमवार को फैसला लिया गया. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक हुई. इससे पहले रविवार को मुख्य सचिव ने गृह, स्वास्थ्य, पुलिस महकमे के अधिकारियों के साथ कोरोना के हालात और लॉकडाउन को लेकर विचार-विमर्श किया था. जिसमें अधिकतर विभाग के तरफ से लॉकडाउन को बढ़ाने की सलाह दी गई थी.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.