blank 15 16

कोरोना के लगातार होते प्रसार को लेकर सूबे में लॉकडाउन लगा है। लॉकडाउन के कारण हर चीज पर असर पडा है। इसमें शादी विवाह भी शामिल है। शादी विवाह को लेकर सरकार की तरफ से गाइडलाइन भी जारी किये गये हैं। बांका के शंभूगंज के रहने वाले एक युवक ने लॉकडाउन में एक ऐसी आदर्श शादी की है, जिसकी पूरे क्षेत्र में चर्चा है। खुद बीडीओ ने युवक से मुलाकात कर के इस शादी की सराहना की और पुरस्कृत भी किया।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

दो साल पहले तय हुई थी शादी

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

दरअसल जिले के शंभूगंज के उचागांव निवासी गौतम कुमार की शादी भरतशिला प्रखंड के कंचन नगर गांव के ब्रह्मदेव तांती की पुत्री कुमकुम कुमारी से दो वर्ष पहले तय हो गयी थी। पिछले वर्ष देश में शुरू हुए कोरोना संक्रमण ने पहली बार शादी के आयोजन में व्यवधान डाला, जिससे शादी नहीं हो सकी। इसके बाद इस साल भी नये सिरे से दोनों की शादी की तारीख फिर तय हुई तो फिर कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लग गया। इसके बाद गौतम कुमार ने इस लॉकडाउन में बिना दहेज व बिना बारात के शादी करने की ठान ली।

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

अधिकारियों ने दी बधाई

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

गौतम के परिवार व गांव के ग्रामीण कुछ समझ पाते इससे पहले ही उसने सेहरा बांधा और साइकिल से ही भरतशिला पंचायत के कंचन नगर पहुंच गए, जहां वधु पक्ष के लोगों ने उसका गर्मजोशी के साथ स्वागत कर शादी कराकर दोनों को विदाई कर दी। इस बात की खबर लगने पर शंभूगंज बीडीओ प्रभात रंजन ने नवदंपत्ति को मुख्यमंत्री विवाह योजना का लाभ दिलाने की बात कही, वहीं सीओ अशोक कुमार सिंह व थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद, बीपीआरओ संजीत कुमार ने फोन पर युगल को ऐसी शादी करने के लिए बधाई दी।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.