blank 13 19

ताउते तूफान के असर से शुक्रवार को भी प्रदेश के उत्तर पश्चिमी हिस्से में भारी और दूसरे हिस्सों में कहीं छिटपुट तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गयी है. शनिवार को तूफान का आंशिक असर रहेगा. दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में कुछ जगहों पर बारिश होने के आसार हैं.

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

आइएमडी पटना की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक प्रदेश में शनिवार को तापमान में पछिया हवा के चलने से कई इलाकों के तापमान में इजाफा हो सकता है़ अलबत्ता बादल अभी छाये रह सकते हैं.

Also read: Bihar New Elevated Road: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें

प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में अच्छी खासी बारिश होने से उच्चतम तापमान शुक्रवार को सामान्य से कम ही रहा़ भागलपुर में अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया, जो 4 डिग्री सेल्सियस कम रहा.

Also read: राजस्थान से बिहार आना हुआ आसान, इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को हुई बारिश से मई माह का सर्वकालीन रिकार्ड टूट चुका है. शुक्रवार को नया रिकाॅर्ड बना. शुक्रवार को बरौनी, हथवा और दिनारा में 90 मिलीमीटर, छपरा, जालपुर, चकिया और साहेबगंज में 80 मिलीमीटर, मोतिहारी, महेशी, कोडवानपुर, केसरिया, हसनपुर में 70 मिलीमीटर, बेलसंड, मधेपुरा, बाढ़, सिंहेश्वर,पचरुखी और मोहनिया में 60 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है.

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

प्री मॉनसूनी सीजन में बारिश अपने आप में रिकार्ड है़ इस तरह लगातार तीन दिन प्रदेश भारी बारिश की गिरफ्त में रहा है. उल्लेखनीय है कि विशेष चक्रवाती क्षेत्र पूर्वी उत्तरप्रदेश पर बने रहने से बिहार के कुछ इलाके प्रभावित रहेंगे़ इधर बंगाल की खाड़ी में नया चक्रवाती क्षेत्र बन रहा है. असर की स्थिति शनिवार को साफ होगी.

साभार – dainikjagran

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.