blank 3 24

प्यार में धोखा खाने और उसे हासिल करने की जद्दोजहद की कहानियां फिल्मों में कई बार देखी गई हैं, पर कन्नौज में सौरिख के एक छोटे से गांव में प्यार की खातिर प्रेमिका का करीब 80 घंटे से धरना भी चर्चा में आ गया है। वादाकर शादी से मुकरने पर युवक के घर युवती आ धमकी और बुधवार दोपहर 2 बजे से वहीं डटी है। जिद है कि शादी उसी से करेगी वरना आत्मदाह कर लेगी। घर पर ताला डालकर युवक के परिवार के साथ फरार होने पर युवती की सुरक्षा में सौरिख पुलिस शिफ्ट में ड्यूटी दे रही है। एक महिला सिपाही और दो जवान 24 घंटे तैनात रहते हैं।

Also read: Gold Silver Price Today: सोने के भाव में गिरावट, चांदी की बढ़ी कीमत

प्रेम प्रसंग ने सालभर में देखे कई रंग
इस प्रेम कहानी की शुरुआत एक साल पहले हुई थी। कन्नौज के सौरिख क्षेत्र के गांव विशुना के युवक का इटावा के भरथना के एक गांव रिश्तेदारी में आना-जाना था। वहां उसे अपनी ताई की एक रिश्तेदार युवती से मुलाकात हुई। धीरे-धीरे दोनों करीब आ गए। बात शादी तक पहुंच गई मगर युवक के परिजन राजी नहीं थे। इस पर 8 अप्रैल को दोनों भाग गए। 12 अप्रैल को युवती के परिजनों ने भरथना थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। कुछ दिन बाद युवक युवती को लेकर अपने घर पहुंचा लेकिन परिजन राजी नहीं हुए। मामला पुलिस तक पहुंचा तो परिजनों ने शादी की हामी भर दी।

Also read: सस्ता हुआ सोना, चांदी 90 हजार के पार, जाने आपके शहर में क्या है रेट

कोर्ट में भरी थी शादी की हामी
युवती को भगाने मुकदमा दर्ज था, इसलिए दोनों को कोर्ट में पेश किया गया। यहां युवक ने शादी की हामी भर दी थी, इसलिए युवती ने उसके पक्ष में बयान दे दिया, जिससे मामला खत्म हो गया। घर पहुंचते ही युवक के परिजनों ने फिर शादी से इनकार कर दिया तो युवती 19 मई को दोपहर 2 बजे सौरिख पहुंच गई। उसके आने से पहले ही युवक परिजनों के साथ भाग निकला।  

Also read: कोलकाता से जयनगर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने कहां कहां रुकेगी ट्रेन

पहले गांव वाले, अब पुलिस दे रही खाना
प्रेमी के घर के बाहर धरने पर बैठी युवती को पहले दिन तो गांव वालों ने खाना दिया। पुलिसिया मामला बढ़ता देखकर अब गांव वालों ने हाथ खींच लिए। अब पुलिस खाना पहुंचाती है। सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी, युवती साथ ही भोजन करते हैं। घर के बाहरी हिस्से में ही बाथरूम और टॉयलेट है। युवती उसका इस्तेमाल करती है। प्रशांत वर्मा, एसपी, कन्नौज का कहना है कि इस मामले में कानूनी पहलू तलाशा जा रहा है। धरना खत्म कराने के लिए युवती के परिजनों से बात की जा रही है। युवक को भी तलाशा जा रहा है। जल्द ही सार्थक नतीजा आएगा।

Also read: सोने-चांदी के भाव में बदलाव, जाने आपके यहां क्या है रेट

साभार – hindustan

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.