blank 15 14

बिहार में गुरुवार की सुबह जैसे ही लोगों की आंखें खुलीं वातावरण में बादल छाए मिले कई जगह बारिश हो रही थी। पटना के अलावा वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी ,भोजपुर, बक्सर एवं गया सहित राज्य के कई जिलों में झमाझम बरसात हुई। इसे अरब सागर में उठे चक्रवात का साइड इफेक्ट भी माना जा रहा है। बारिश के दौरान आकाश काले बादलों से पट गया। दिन में ही अंधेरा इतना गहरा छा गया जैसे रात का नजारा देख रहा था।

Also read: राजस्थान से बिहार आना हुआ आसान, इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक का कहना है कि अरब सागर में उठा चक्रवात धीरे-धीरे समाप्त हो गया है लेकिन उसका साइड इफेक्ट उत्तर प्रदेश एवं बिहार पर देखा जा रहा है। कल दिल्ली में भी बारिश रिकॉर्ड की गई थी। उसके बाद उत्तर प्रदेश और आज तड़के बिहार के अधिकांश जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। सुबह में बारिश होने से प्रदेश का वातावरण काफी ठंडा हो गया है इस तरह की स्थिति कल तक बने रहने की उम्मीद है। उसके बाद धीरे-धीरे मौसम सामान्य हो जाएगा।

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

बारिश से किसानों के लिए बड़ी राहत 

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

प्री मानसून की बारिश किसानों के लिए बड़ी राहत दे गई। किसान अब खरीफ फसलों के लिए खेती-बाड़ी शुरू करने वाले हैं। ऐसे में आज की बारिश से धान का बिचड़ा डालने से पूर्व में हुए खेतों को आसानी से साफ कर सकते हैं। मालूम हो कि 25 मई से राज्य में धान का बिचड़ा डालने का काम शुरू हो जाता है। ऐसे में किसानों को बारिश नहीं होने पर बोरिंग से खेतों की सिंचाई करनी पड़ती लेकिन अब उनके खेत इस बारिश से पट गए हैं। इससे खरपतवार साफ करने में सहूलियत होगी ।

Also read: बिहार के इन 5 शहरों में बनने वाला है एयरपोर्ट, देखें जिलों का नाम

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.