blank 12 14

बिहार में राजधानी पटना समेत कई जिलों में सुबह से मुसलाधार बारिश हो रही है. इसको देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश के 19 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने अगले 3 घंटे में तेज बारिश के साथ साथ वज्रपात की भी चेतावनी दी है. विभाग की ओर से राज्य से बाकी 15 जिलों में भी लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

मौसम विभाग ने पटना, भोजपुर, बक्सर, सीवान, गोपालगंज, सारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली, जहानाबाद, सीतामढ़ी, शिवहर, नालंदा, शेखपुरा, गया, नवादा, समस्तीपुर, दरभंगा, बेगूसराय, लखीसराय और जमुई को लेकर अलर्ट किया है. मौसम विभाग का कहना है कि इन जिलों में आने वाले 2 से 3 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने के साथ वज्रपात और बारिश होगी.

Also read: Bihar New Elevated Road: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें

बारिश की वजह से दो दिनों में अधिकतम तापमान में कमी आएगी. मौसम विभाग का कहना है कि बारिश से अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है. 1 मई से 19 मई के बीच 101 प्रतिशत अधिक बारिश मानक के राज्य में हुई है. गरज के साथ काले बादल छाए है.

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

केवल बिहा ही नहीं, बल्कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. उत्तराखंड के केदारनाथ धाम सहित पूरे रुद्रप्रयाग जनपद में दो दिनों से भारी बारिश जारी है. केदारनाथ की चोटियों पर बर्फबारी भी जारी है. इस वजह से रुद्रप्रयाग जनपद में ठंड का अहसास होने लगा है. केदारनाथ में चल रहे सभी पुनर्निर्माण कार्य को बंद किया गया है.

Also read: अब बिहार में होगा इंटरनेशनल क्रेकेट मैच, एक साथ बैठ सकेंगे 50 हजार दर्शक

इस बीच देश के पश्चिमी इलाकों में ताऊते का खतरा टलने के बाद पूर्व से एक नया खतरा दस्तक दे रहा है. बंगाल की खाड़ी में एक नए तूफान को लेकर चेतावनी दी गई है. इस तूफान का नाम यास है, जिसके निशाने पर खासतौर पर ओडिशा और पश्चिम बंगाल हैं. यास नाम का ये तूफान ताऊते से शक्तिशाली है या फिर कमजोर? मौसम विभाग जल्द इस सवाल का जवाब देगा.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.