blank 16 12

अपनी गर्लफ्रेंड की शादी रुकवाने के लिए जिस लड़के ने बिहार के CM नीतीश कुमार से गुहार लगाई थी। अब वह बात आगे बढ़ गई है। इस चैट में गुहार लगाने वाले पंकज की गर्लफ्रेंड नव्या कूद गई है। अब नव्या पंकज पर आरोप लगा रही है कि तुमने पूजा के चक्कर में मुझे छोड़ दिया था। इसलिए आज मैं खुशी से शादी कर रही हूं। लेकिन पंकज भले मैं शादी किसी और से कर लूं, दिल में तुम ही बसे रहोगे। शादी में जरूर आना। मैं तुम्हें देख कर विदा होना चाहती हूं। बात यहां तक रहती तो समझ में आती, लेकिन इस चैट में लगातार पंकज की गर्लफ्रेंड और दूसरे दोस्त भी जुड़कर दिलचस्प बना रहे हैं। साथ ही एक तरह से व्यंग्य के तौर पर बिहार का सच बता रहे हैं। इससे पहले पंकज ने लिखा था कि सरकारी नौकरी होती तो गर्लफ्रेंड से शादी हो जाती।

Also read: अब सीमांचल से दरभंगा एयरपोर्ट पहुचने में लगेगा कम समय, फोरलेन बनेगा दरभंगा-जयनगर नेशनल हाइवे

इसलिए गर्लफ्रेंड के पिता ने रिजेक्ट कर दिया

Also read: बिहार में इस साल बन जाएगा ये 3 हाइवे, चमचमाती सड़क पर ड्राइविंग करेंगे इन जिलों के लोग

यह मामला भले सीएम नीतीश कुमार के सोशल मीडिया के पोस्ट से उठा हो पंकज ने जरूर यह कहा कि लॉकडाउन में यदि शादी-ब्याह पर रोक लग जाती तो 19 मई को उसकी गर्लफ्रेंड की होने वाली शादी रुक जाती। अब इससे आगे पंकज ने पोस्ट किया @Nitishkumar मेरी गर्लफ्रेंड मेरी नहीं हो पाई, आज हम ग्रेजुएट होकर भी बेरोजगार हैं और मेरी गर्लफ्रेंड के पापा को सरकारी नौकरी वाला लड़का चाहिए था। इसी वजह से मुझे रिजेक्ट कर दिया। 19 मई को मेरी गर्लफ्रेंड की शादी है सर प्लीज कुछ ऐसा कीजिए कि कोई भी युवा बेरोजगार ना रहे और उसकी प्रेमिका उससे दूर ना हो।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, जून से सितंबर तक मानसून की बारिश सामान्य होगी

पंकज के इस पोस्ट के बाद उसकी तथाकथित गर्लफ्रेंड ने पोस्ट किया। पंकज तुमको हम कितना बोले थे कि कहीं दूसरे राज्य में चले जाओ नौकरी के लिए। नीतीश कुमार नौकरी नहीं देना चाहते हैं और बीजेपी वाले प्रेमी जोड़ा को एक नहीं होने देना चाहते हैं। हम दोनों का हाय लगेगा नीतीश को। पंकज तुम खुश रहना ध्यान रखना और दवाई समय से खाना।

Also read: बिहार में बनने जा रही है चमचमाती एलिवेटेड सड़क, खर्च होंगे 15000 करोड़

पंकज के दोस्त ने क्या कहा

पंकज और नव्या के बीच में अब उसका दोस्त संतोष राज भी कूद पड़ा। संतोष राज ने बिहारी अंदाज में कहा है कि रे पंकज मना किए थे ना तुम को कि पूजबे का असाइनमेंट मत लिखो। कर दी ना बदनाम। नव्या भी गई ना हाथ से । अब नव्या तुमको टोपी पहना रही है। उसको सरकारी नौकरी वाला लड़का चाहिए था। तुम को बोलते रह गए कि पढ़ो-पढ़ो। लेकिन तुम उस के चक्कर में रह गए। अब बता रहे हैं राजेंद्र जाओ और यूपीएससी निकालो।

सोशल मीडिया पर बिहार का सच

सोशल मीडिया पर शुरू हुआ ये चैट का सिलसिला भले नीतीश कुमार से एक युवक पंकज ने अपनी गर्लफ्रेंड की शादी रुकवाने की गुहार लगाता हो। लेकिन चैट जैसे ही आगे बढ़ता है बिहार की वास्तविक समस्या सामने आ जाती है। पलायन और बेरोजगारी के बीच में अपने प्यार को तरसते युवाओं की दास्तां बन जाता है। ये चैट व्यंग्य की तरह बिहार व्यवस्था पर तंज कस रहा है।

साभार – dainik bhaskar

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.