चक्रावती तूफान ताऊ ते को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पूरे बिहार में होगी बारिश

अरब सागर में सक्रिय चक्रवाती तूफान ताऊ ते का असर बिहार के सभी हिस्से में मंगलवार को दिखाई दिया। इसकी वजह से बिहार के पूर्वी हिस्से कटिहार, भागलपुर, जमुई, बांका, मुंगेर, खगरिया, सुपौल, अररिया, किशनंगज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया में तेज हवा के साथ मध्य दर्जे की बारिश हुई। वही पर बिहार के दक्षिण हिस्से में स्थित गया, औरगांबाद, रोहतास में मध्य दर्जे की और नालंदा, नवादा, लखीसराय में हल्की बारिश रिकार्ड किया गया।

इस दौरान 22 से 27 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही थी। बिहार के जिन हिस्से में बारिश नहीं हुई, वहां पर सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए थे। मौसम विभाग ने बारिश, तूफान, वज्रपात को लेकर ब्लू अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही बिहार के पूर्वी हिस्से में धूलभरी आंधी चलने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें  बिहार में बालू की कीमत होगी कम! पटना समेत 14 जिलों के घाटों की नीलामी शुरू, अवैध खनन पर लगेगा लगाम

पटना में उमस भरी गर्मी का अहसास
पटना में मंगलवार के सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए थे। तेज हवाएं बह रही थी। इस दौरान दो शिफ्ट में 10 मिनट के दौरान एक एमएम बारिश रिकार्ड किया गया। बारिश के बाद हवा की रफ्तार 3 से 5 किलोमीटर प्रति घंटा हो गया। जिससे उमसभरी गर्मी का एहसास हुआ। हालाकि, शाम को छह बजे बाद मौसम एक बार फिर से सामान्य हो गया। इस दौरान पटना में अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।