blank 13 13

सीएम योगी इन दिनों जिलों का दौरा करके कोविड की जानकारी खुद ले रहे हैं। मरीजों को दवाओं की किट, गांव में साफ सफाई का हाल वे खुद ग्रामीणों से मिलकर पूछ रहे हैं। आज सीएम ने सहारनपुर और मुजफ्फरनगर का दौरा किया, इससे पहले कल वे मेरठ और नोएडा में लोगों से मिले थे। इस बीच मेरठ दौरे के दौरान अधिकारियों ने सीएम को सड़क के किनारे पड़े कूड़े का ढेर ना दिखाई दे इसलिए सफेद पर्दा लगा दिया।  

Also read: एकाएक गिरा सोने का भाव, देखें सोने का ताजा रेट

बता दें कि मेरठ-बुलंदशहर हाईवे पर जाहिदपुर गांव के पास कूड़े के ऊंचे-ऊंचे ढेर लगे हैं। यह शहर का सबसे बड़ा डंपिंग ग्राउंड है। यहां से उठने वाली दुर्गंध कई किलोमीटर दूर तक महसूस की जा सकती है। कोई सुनने वाला नहीं है। तमाम अफसर रोजाना इसके सामने से निकलते हैं।

Also read: आज कम दामों पर सोना-चांदी खरीदने का बढ़िया मौका, जाने ताजा रेट

रविवार को जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ दौरे पर आए तो अफसरों ने इस कूड़े के ढेर को टेंट के पर्दों से ढंकवा दिया। सुबह से नगर निगम के निर्देश पर अफसर इस कूड़े को ढंकने में जुटे रहे, ताकि सीएम को यह गंदगी न दिखने पाए। इस ढेर के पास ही झुग्गी-झोंपड़ियों की बस्ती है। इस पूरी बस्ती को भी पर्दे लगाकर ढंक दिया गया। वहां पुलिस तैनात की गई थी, ताकि कोई बाहर नहीं निकल सके। दरअसल, बिजौली गांव जाने के लिए मुख्यमंत्री इसी रास्ते से गए थे।

Also read: मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी ट्रेन, जाने रुट

सपा विधायक बोले, मुख्यमंत्री जी, तड़प-तड़पकर मर गए लोग

Also read: सूरत से बिहार के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने किराया व टाइमिंग

मेरठ के कमिश्नरी सभागार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के अफसरों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में भाजपा विधायक संगीत सोम क्वारंटाइन होने के कारण शामिल नहीं हो सके। अन्य पांच भाजपा विधायक और सांसद, राज्यसभा सांसद के साथ समाजवादी पार्टी के शहर विधायक रफीक अंसारी भी शामिल हुए। शहर विधायक रफीक अंसारी ने कहा कि मेरठ की स्थिति अच्छी नहीं है मुख्यमंत्री जी। लोग तड़प-तड़प कर मर गए। अस्पतालों में आज भी मनमानी हो रही है। गरीबों को बेड और ऑक्सीजन कुछ नहीं मिल रहा।

मुख्यमंत्री ने बारी-बारी से सभी जनप्रतिनिधियों से जिले के हालात के बारे में जानकारी ली। भाजपा के सभी विधायकों और सांसदों ने जिले में सब कुछ अच्छा चल रहा है कहा। राज्यसभा सांसद कांता कर्दम ने मेडिकल में व्यवस्था सुधारने की बात कही। मेडिकल में महिलाओं के लिए अलग से कोविड वार्ड बनवाने का अनुरोध किया।

साभार – hindustan

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.