blank 10 16

उत्तर प्रदेश में मेरठ के अलीपुर गांव में पिछले 10 दिनों में 20 लोगों की मौत होने से हड़कंप मचा हुआ है। ग्रामीण दहशत में हैं और स्वास्थ्य विभाग भी परेशान है। 30 से अधिक कोरोना के एक्टिव केस गांव में हैं। कई लोगों की कोरोना से मरने की भी चर्चा है। गांव में कैंप लगाकर स्वास्थ्य विभाग ने जांच की तो एक ही दिन में 18 लोग कोरोना संक्रमित मिले। 14 लोग ग्राम प्रधान के परिवार के बताए गए हैं। फिलहाल, स्वास्थ्य विभाग यहां बड़ा कैंप लगाकर लोगों को उपचार देने की तैयारी कर रहा है।

Also read: बिहार से चलने वाली इस ट्रेन में मिलेगी कंफर्म टिकट, लगे अतिरिक्‍त कोच

सरधना से पांच किलोमीटर दूर स्थित अलीपुर गांव की आबादी आठ हजार के करीब है। मिश्रीत आबादी वाले इस गांव में पिछले एक माह से कोरोना का कहर जारी है। 30 से अधिक कोरोना के एक्टिव केस गांव में हैं। कुछ होम आइसोलेशन में हैं तो कुछ का अस्पताल में उपचार चल रहा है। कई लोग कोरोना को हरा भी चुके हैं।

Also read: बिहार से जाने वाली ट्रेन में मिला रहा कंफर्म टिकट, करे पश्चिम बंगाल और कर्नाटक का सफर

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के अनुसार कोरोना से केवल एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि ग्रामीणों की बात माने तो कोरोना गांव के कई लोगों की जिंदगी लील गया। वर्तमान स्थिति की बात करें तो यहां पिछले 10 दिनों में 20 लोगों की मौत हुई है। ज्यादातर लोग बुखार से पीड़ित थे जबकि कुछ लोग सामान्य बीमारी से भी मरे हैं। आलम यह है कि लोग अपने घरों से भी नहीं निकल रहे हैं। गलियों और सड़कों पर दिनभर सन्नाटा पसरा रहता है। ग्रामीण बीमारी से बचने के लिए अपने घरों में ही रहना पसंद कर रहे हैं। जरूरी कार्य होने पर पूरी एहतियात के साथ निकलते हैं।

Also read: गया-आनंद विहार-गया सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के बढ़ाए गए फेरे, रुट

साभार – hindustan

Also read: पटना, किशनगंज, कटिहार, खगड़िया, बेगूसराय जैसे शहरों से चलेगी वंदे भारत, बिहार को मिलेगी एक और वंदे भारत

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.