blank 13 12

इजराय के हमास पर हमला लगातार जारी है। इस बीच एक सूत्र ने स्पुतनिक को बताया कि गाजा पट्टी के खिलाफ इजरायल के हमलों के परिणामस्वरूप, फिलिस्तीन के सबसे बड़े शहर गाजा में बिजली की आपूर्ति काट दी गई थी। सूत्र ने कहा, “इजरायल की वायु सेना ने एक साथ गाजा पट्टी, गाजा के शहरों – खान यूनिस, उत्तरी क्षेत्र और राफा पर कई रॉकेट दागे। हमलों के बीच गाजा शहर में बिजली काट दी गई।”

गाजा में हमास के राजनीतिक ब्यूरो के मुख्य कार्यालय के नष्ट होने की खबरें आई हैं, लेकिन इस जानकारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इजराइली हमले शनिवार से रविवार की रात गाजा पट्टी से रॉकेट हमले फिर से शुरू होने के बाद हुए।

स्पुतनिक के सूत्रों के अनुसार, इजरायली बलों ने शनिवार को गाजा में एक ऊंची इमारत को निशाना बनाया। इससे पहले, इज़राइल रक्षा बलों (IDF) ने कहा कि उन्होंने एक 15-मंजिला इमारत पर हमला किया, जिसमें कई अंतरराष्ट्रीय मीडिया जैसे कि एसोसिएटेड प्रेस और अल-जज़ीरा, के दफ्तर थे। आईडीएफ ने कहा कि इमारत का इस्तेमाल हमास ने अन्य चीजों के अलावा अपने खुफिया मुख्यालय के रूप में किया था। इजराइली बलों ने कहा कि हमले से पहले लोगों को इमारत से बाहर निकलने के लिए पर्याप्त समय दिया गया था।

इजराइली सेना ने गाजा में हमास के शीर्ष नेता के घर को बनाया निशाना
इजराइली सेना ने कहा कि उसने गाजा में हमास के एक शीर्ष नेता के घर पर हमला किया है। गाजा से इजराइल में हवाई हमले और रॉकेट दागे जाने के करीब एक हफ्ते बाद यह हमला किया गया। सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल हिदाई जिल्बरमैन ने रविवार को इजराइली सेना के रेडियो को बताया कि सेना ने गाजा में हमास के सबसे वरिष्ठ नेता येहियेह सिनवार के घर को निशाना बनाया है जो संभवत: वहां छिपा था। उसका मकान दक्षिण गाजा पट्टी में खान युनूस शहर में स्थित है।

हमास और इस्लामिक जिहाद समूह ने सोमवार को यह संघर्ष शुरू होने के बाद से 20 लड़ाकों के मारे जाने की बात कही है जबकि इजराइल ने कहा कि असल संख्या इससे कहीं अधिक है।

साभार – hindustan

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.