blank 4 16

Jharkhand Lockdown E Pass राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान 16 मई से राज्य के भीतर आवागमन के लिए ई-पास की अनिवार्यता को देखते हुए परिवहन सचिव कमल किशोर सोन ने परिवहन आयुक्त व सभी जिला परिवहन पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया है। ई-पास को ईपासझारखंड.एनआइसी.इन पर प्राप्त किया जा सकेगा। लॉकडाउन ई-पास लेने के लिए यहां लॉग इन कर डिटेल्‍स भरने होंगे। यहां आधार कार्ड, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि पहचान पत्र भी जमा करना होगा।

Also read: मुंबई से यूपी-बिहार आना हुआ आसान, चलेंगी 12 समर स्पेशल ट्रेनें

ई-पास के लिए राज्य स्तर पर परिवहन आयुक्त व जिला स्तर पर जिला परिवहन पदाधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। जिला परिवहन पदाधिकारी ई-पास के दौरान आने वाली समस्याओं के निराकरण के लिए जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी तथा राज्य स्तर पर एनआइसी के प्रभारी प्रशांत कुमार से समन्वय स्थापित करेंगे। परिवहन सचिव ने यह भी निर्देश दिया है कि प्रतिदिन निर्गत ई-पास की संख्या से उन्हें अवगत कराना होगा। इससे संबंधित लॉग इन व पासवर्ड पीएमयू परिवहन विभाग के सीनियर प्रोग्रामर रवींद्र प्रसाद उपलब्ध कराएंगे।

Also read: Vande Metro Train: बिहार में अब चलेगी वंदे मेट्रो ट्रेन, जाने कौन से जिले से चलेगी

कोरोना मरीजों के इलाज में मेडिकल व नर्सिंग छात्रों की सेवा लेगी सरकार

कोरोना मरीजों के इलाज में मेडिकल व नर्सिंग छात्रों को भी लगाया जाएगा।स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने विभाग को आदेश जारी कर अंतिम वर्ष के पीजी मेडिकल छात्रों, एमबीबीएस छात्रों, इंटर्न मेडिकल छात्रों, अंतिम वर्ष के छात्रों, बीएससी नर्सिंग/जीएनएम/बीडीएस छात्रों के लिए प्रतिदिन प्रति शिफ्ट की दर निर्धारित कर सेवा लेने के निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि प्रत्येक जिला मुख्यालयों में होम आइसोलेशन में इलाजरत मरीजों को आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन उपलब्ध करने के लिए ऑक्सीजन बैंक बनाए जाएं। इसके लिए उपायुक्तों को आवश्यक निर्देश देने को कहा है। साथ ही नियंत्रण कक्ष में किसी वरीय अधिकारी की नियुक्ति कर संचालक और प्रबंधक का दायित्व सौंपने तथा ऑक्सीजन बैंक का प्रचार प्रसार सुनिश्चित करने को कहा है। 

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.