blank 14 10

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान बिहार पुलिस यदि आपको रात में पकड़ती है तो अब वह किसी भी तरह से प्रताड़ित नहीं कर पाएगी. हाल ही के दिनों में पुलिस द्वारा रात में पकड़े जाने वाले लोगों की पिटाई  करने और विभिन्न तरह से प्रताड़ित करने के मामले सामने आ रहे थे.

Also read: बिहार के राजगीर व भागलपुर में इतने दिनों में बनेगा एयरपोर्ट

ऐसे में मिल रही शिकायतों के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय ने पुलिसकर्मियों को इस तरह की कार्रवाई करने की सख्त हिदायत दी है. रात में अब पुलिस की चौकसी को और भी पुख़्ता किया जाएगा. शहर के सभी  प्रमुख चौक- चौराहों पर रात की पाली में भी पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. डीजीपी एसके सिंघल (DGP SK Singhal) ने इसकी जानकारी दी है.

Also read: गया से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

इसके साथ ही अब बेवजह बाहर घूमने पर 2000 रुपये तक जुर्माना वसूला जाएगा. पुलिस अधिकारियों को इस बात से अवगत करा दिया गया है. दरअसल, डीजीपी एसके सिंघल से रात नौ बजे के बाद राजधानी के कई प्रमुख इलाकों में पुलिस की तैनाती नहीं रहने की शिकायत की गई थी.

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

बताया गया कि लॉकडाउन अनुपालन के अलावा सुरक्षा के लिए भी पुलिस की तैनाती जरूरी है. इस पर डीजीपी एसके सिंघल ने माना कि रात के समय सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस की तैनाती होनी चाहिए. अगर ऐसा नहीं है, तो वह इसको दिखाएंगे और यह सुनिश्चित कराएंगे कि प्रमुख चौक- चौराहों पर रात के समय भी पुलिस बल की तैनाती हों. उन्होंने बताया कि पहले बिहार के हर जिले में बड़ी संख्या में पुलिस की रात में तैनाती सुनिश्चित की जाएगी.

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

साभार – News 18

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.