blank 33 4

आम तौर पर हम सभी ने मेंढक देखे हैं लेकिन इसका आकर काफी छोटा होता है। पर कैसा हो अगर हम कहें कि एक शख्स को इंसान के बच्चे के आकार का मेंढक मिला तो?

Also read: बिहार, जसीडीह के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने किराया व रुट

दरअसल, न्यू ब्रिटेन के सोलोमन द्वीप में 35 वर्षीय जिमी ह्यूगो जंगली सूअरों का शिकार कर रहा था, कि अचानक उसे एक विशाल मेंढक दिखा। ये लगभग एक इंसान के बच्चे के आकार का था। ह्यूगो ने एक फेसबुक ग्रुप पर इस विशाल मेंढक की एक तस्वीर साझा की। इसके बाद से ये तस्वीर वायरल हो गई। फिर क्या था, इसपर लोगों को अजब गजब कमेंट आना शुरू हो गए। 

Also read: सस्ता हुआ सोना, चांदी 90 हजार के पार, जाने आपके शहर में क्या है रेट

ह्यूगो ने इसके कैप्शन में लिखा- जहां से मैं आता हूं वहां इसे बुश चिकेन कहते हैं। ह्यूगो ने डेली मेल को बताया- मैंने अब तक जितने मेंढक देखे हैं उनमें ये सबसे बड़ा है, किसी इंसानी बच्चे के बराबर। मैंने इसे देखा तो मुझे यकीन ही नहीं हुआ।

Also read: सोने-चांदी के भाव में बदलाव, जाने आपके यहां क्या है रेट

Cornufer guppyi प्रजाति का ये मेंढक दुनिया का सबसे बड़ा मेंढक है। यह आम तौर पर न्यू ब्रिटेन में सोलोमन द्वीप के बिस्मार्क द्वीपसमूह में पाया जाता है। इस मेंढक की तस्वीर पर लोग कमेंट में हैरानी जताने लगे तो कई लोग इसे देखकर डर गए।

Also read: कोलकाता से जयनगर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने कहां कहां रुकेगी ट्रेन

साभार – hindustan

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.