blank 19 9

अपनी खूबसूरती से हमेशा चर्चा में रहने वाली बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सनी लियोनी का जन्म 13 मई 1981 में कनाडा में हुआ था। उनका असली नाम करनजीत कौर वोहरा है। वह आज किस पहचान की मोहताज नहीं हैं। सनी लियोनी बॉलीवुड में कदम रखने से पहले एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा थीं। इस इंडस्ट्री में उन्होंने बहुत कम समय में काफी नाम कमाया था।

एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री ने ही करनजीत कौर वोहरा को सनी लियोनी नाम दिया, जो आज केवल भारत में ही नहीं विदेशों में भी मशहूर है। सनी लियोनी के इस नाम के पीछे भी काफी दिलचस्प कहानी है। हम आपको बताते हैं कि सनी लियोनी के दिमाग में यह नाम रखने का विचार कब और कैसे आया। यह उन दिनों की बात है, जब वह बाल चिकित्सा नर्स की पढ़ाई कर रही थीं। उसी दौरान उनकी खूबसूरती को देखते हुए एक दोस्त ने मॉडलिंग करने की सलाह दे दी थी।

https://www.instagram.com/p/CKnlk0BDgvu/?utm_source=ig_web_copy_link

इसके बाद सनी लियोनी की एक मेन्स मैगजीन के फोटोग्राफर से मुलाकात हुई। यहीं से उनकी जिंदगी बदल गई। दरअसल, करनजीत कौर वोहरा नाम एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री के लिए थोड़ा अटपटा था। इसलिए उनको अपना नाम बदलना पड़ा और इसमें उनकी मदद उस मैगजीन ने भी कि जिसने उन्हें पेंटहाउस पेट के रूप में चुना। उनसे एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि वह अपना क्या नाम रखना चाहेंगी? इस पर उन्होंने तपाक से जवाब देते हुए कहा, ‘सनी कैसा नाम रहेगा? आखिरी नाम आप कुछ भी रख लो।’

https://www.instagram.com/p/CLdebrBDOyz/?utm_source=ig_web_copy_link

नाम बदलते समय सही मायने में सनी लियोनी ने इस बारे में कुछ सोचा ही नहीं था। यह बात उनके बहुत कम फैंस को पता होगी कि सनी उनके भाई संदीप का निक नेम है, जिसे उन्होंने अपना नाम बना लिया और सनी के साथ लियोनी का सुझाव मैगजीन वालों ने दे दिया। तो इस तरह करनजीत कौर वोहरा दुनियाभर के लिए सनी लियोनी बन गईं। इसके बाद उन्होंने एडल्ड फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया। सनी लियोनी ने जब इस इंडस्ट्री में कदम रखा था वह महज 19 साल की थीं।

लंबे समय तक एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के बाद सनी लियोनी ने भारत के विवादित रियलिटी शो बिग बॉग में हिस्सा लिया। वह इसके सीजन 5 में कंटेस्टेंट के तौर पर नजर आई थीं। बिग बॉस में उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। इस शो में रहते पूजा भट्ट ने उन्हें अपनी अलगी फिल्म जिस्म 2 के लिए साइन किया था। इस फिल्म में सनी लियोनी के बोल्ड सीन्स काफी चर्चा में रहे थे। जिस्म 2 के बाद सनी लियोनी बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं और एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलिवदा कह चुकी हैं।

साभार – dainikjagran

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.