UPSC Topper Shivam Kumar Tibrewal: दोस्तों UPSC की परीक्षा पास करना आम बात नही है. जो की बिहार से हर साल देश को आईएएस अफसर देता है. जो की इस मामले में बिहार सबसे आगे है इसमें कोई शक नही है. जो की यूपीएससी द्वारा जारी रिजल्ट में एक बार फिर बिहार के युवाओं ने अपना लोहा मनवाया है.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस IAS अफसर के सफलता के बारे में जाननेवाले है. दोस्तों बिहार के समस्तीपुर जिले के शिवम कुमार टिबरेवाल ने यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर 19वां रैंक हासिल किया है.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

आपको बता दे की बिहार के समस्तीपुर जिले के बिथान निवासी शिवम कुमार टिबरेवाल के पिता प्रदीप टेकरीवाल पेसे से दवा दुकानदार हैं. माता संतोषी देवी गृहणी है. शिवम कुमार टिबरेवाल फिलहाल नागपुर में इनकम टैक्स में पदाधिकारी हैं.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

दोस्तों शिवम ने कहा कि उन्होंने बिथान सरस्वती शिशु मंदिर से प्रारंभिक शिक्षा के बाद 10वीं की पढ़ाई पीएसपी हाई स्कूल बिथान से की. उसके बाद 12वीं तक की पढ़ाई संत जेवियर्स मुजफ्फरपुर के एक प्राइवेट स्कूल से की. बचपन से ही शिवम की इच्छा थी कि वह आईएएस बनकर समाज और राष्ट्र की सेवा करें.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.