blank 1 9

वर्तमान में हर शहर व हर गांव कोरोना संक्रमण से ग्रसित है। एक गांव ऐसा भी है, जहां अभी तक कोरोना संक्रमण नहीं घुस सका है। ग्राम नंदपुरा, पोरसा से 4 किलोमीटर दूरी पर बसा है। यहां ग्राम पंचायत भी है। यहां के लोग सावधानी बरत रहे हैं। इसी का परिणाम है कि गांव में गत वर्ष भी कोई भी कोरोना मरीज नहीं निकला। इस बरस भी आज तक नहीं निकला। गांव की आबादी 2200 से ऊपर है।

Also read: ट्रेन में मिलेगी कंफर्म सिट, बिहार से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

गांव के आशीष सिंह तोमर व विजय पाल सिंह तोमर ने संयुक्त रूप से बताया, हम लोग गांव के अंदर कोई भी मेहमान आता है, तो उसे सैनिटाइज करते हैं। उसे गांव से व घर से अलग रखते हैं। गांव से बाहर ही उसकी व्यवस्थाएं की जाती है। इसके बाद जब वह विदा हो जाता है, तब उसके उपयोग वाली सभी चीजों को सैनिटाइज के बाद साबुन से धोते हैं।

Also read: जारी हुआ पेट्रोल-डीजल का भाव, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

इससे हमारे गांव में अभी तक कोई भी कोरोना पेशेंट नहीं निकला है। उन्होंने बताया कि हम उम्मीद करते हैं, कोई भी रोगी भविष्य में नहीं निकलेगा। यहां सावधानी बरती जाती है। प्रत्येक व्यक्ति मास्क का उपयोग करता है। हर व्यक्ति समय-समय पर साबुन से हाथ धोता है। आपस में 5 फुट की दूरी बनाकर रहता है।

Also read: सोने के भाव में बदलाव, चांदी भी चमकी, जाने आपके शहर में क्या है रेट

दीवारों पर लिख कर दे रहे संदेश

Also read: कोलकाता से जयनगर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने कहां कहां रुकेगी ट्रेन

कोरोना महामारी को देखते हुए दीवारों पर लेखन कार्य किया जा रहा है। विजय पाल सिंह तोमर ने नंद का पुरा गांव में दीवारों का लेखन कर रहे हैं। टीका के लिए सभी लोगों को जागरूक कर रहे हैं। जिन लोगों के पास मास्क नहीं है, उन्हें मास्क व सैनिटाइजर भी दे रहे हैं।

साभार – dainikbhaskar

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.