blank 34 2

पर्यावरण और स्वच्छता के प्रति देश के सभी प्रदेशों की सरकार जागरूक है. जिसके चलते पिछले कई सालों से स्वच्छ भारत अभियान भी चल रहा है. लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग नदियों में कूड़ा-कचरा फेंकने से बाज नहीं आते है. ऐसा ही एक मामला कर्नाटक के मंगलुरु में देखने को मिला. जहां दो महिला अपनी लाल हुंडई वर्ना कार से उतरती है और नदी में प्लास्टिक के बैग फेंक देती है. जिसका वीडियो वायरल होने के बाद दोनों के खिलाफ पुलिस ने कई धाराओं में कार्रवाई की है.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, मुजफ्फरपुर से हावड़ा के लिए दो अमृत भारत ट्रेन

पुलिस ने ट्विटर पर शेयर किया वीडियो – मंगलुरु के पुलिस आयुक्त शशि कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर घटना वीडियो शेयर करके लोगों को ऐसी हरकत करने के लिए सतर्क तो किया ही. साथ ही उन्होंने बताया कि उक्त महिलाओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 269, 270 और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं पुलिस आयुक्त के अनुसार आरोपी महिलाओं ने नेथ्रावथी नदी में कचरा फेंका था. जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है.

Also read: बिहार के इन शहरों से दिल्ली, पुणे, मुंबई, और वडोदरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

वीडियो में दिखा ये सब – आप वीडियो में देख सकते है कि पुल पर दोनों और ऊंची रेलिंग लगाई गई है. जिससे कोई भी व्यक्ति नदी में कचरा न फेंक सके. लेकिन उक्त महिला अपनी कार से उतरती है और प्लास्टिक के बैग को रेलिंग के ऊपर से फेंक देती है. जिसका वीडियो पीछे से आ रहे लोग बना लेते हैं.

Also read: पटना से आरा, बक्सर के रास्ते सूरत के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

पुलिस आयुक्त के ट्वीट पर आए ये रिएक्शन – मंगलुरु पुलिस आयुक्त शशि कुमार के ट्वीट पर 67 रिएक्शन आ चुके है. जिसमें से कई यूजर्स ने उक्त महिलाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. वहीं कुछ ट्विटर यूजर्स ने पुलिस से आग्रह किया है कि, प्रदूषण के प्रति जागरूकता अभियान चलाया जाए. जिससे लोगों को नदियों के प्रति अपनी जिम्मेदारी आ अहसास हो सके.

साभार – News 18

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.