blank 5 9

कोरोना महामारी के इस दौर में आपदा को अवसर मान रहे कुछ शातिर लोग ऐसे वक्त में भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। कोरोना मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर दवाओं तक की जमाखोरी और कालाबाजारी धड़ल्ले से जारी है। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने अब ऐसे लोगों की धरपकड़ तेज कर दी है।

Also read: बिहार में सस्ता हुआ पेट्रोल, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

पुलिस ने शुक्रवार को साथ दिल्ली के दो बड़े नामचीन रेस्टोरेंट्स में छापेमारी कर 105 और ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बरामद किए हैं। डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि गुरुवार को लोधी कॉलोनी थाना पुलिस 419 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर को जब्त करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया था। जांच के दौरान इन आरोपियों ने खुलासा किया कि खान मार्केट के कुछ रेस्टोरेंट्स में और ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर रखे हुए हैं। इस आधार पर शुक्रवार को की गई छापेमारी के दौरान टाउन हॉल रेस्टोरेंट से 9 और खान चाचा रेस्टोरेंट से 96 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बरामद किए गए हैं। 

Also read: सोने के भाव में बदलाव, चांदी भी चमकी, जाने आपके शहर में क्या है रेट

डीसीपी ने बताया कि इन दो दिनों में अब तक कुल 524 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बरामद हुई है। यह कंसेंट्रेटर 71,000 रुपये में बेचा जा रहा था। नवनीत और एक अन्य व्यक्ति इन रेस्टोरेंट्स के मालिक हैं। नवनीत फिलहाल फरार है। उसे पूछताछ और आगे की जांच के लिए बुलाया जाएगा। पुलिस अब इस कालाबाजारी के नेटवर्क से जुड़े अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी है।

Also read: जारी हुआ पेट्रोल-डीजल का भाव, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ चार गिरफ्तार

गौरतलब है कि लोधी कॉलोनी इलाके में पुलिस ने गुरुवार को ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की कालाबाजारी करने वाले एक गैंग का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर करीब चार करोड़ से अधिक कीमत के 419 कंसेंट्रेटर की बड़ी खेप बरामद की थी। गिरफ्तार आरोपियों में लाजपत नगर निवासी गौरव, कालकाजी निवासी सतीश सेठी, महिपालपुर निवासी विक्रांत और अर्जुन नगर निवासी हितेश शामिल हैं।

पुलिस के मुताबिक, ये आरोपी लोधी कॉलोनी के सेंट्रल मार्केट के एक रेस्तरां-बार से ऑनलाइन ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की सप्लाई कर रहे थे। आरोपियों ने छतरपुर के मंडी गांव में अपना गोदाम बना रखा था।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.