blank 12 3

कोरोना काल के दौरान अपनी जिम्मेदारी से भागते कई अधिकारी और कर्मियों की खबर अक्सर देश भर में सुर्खियां बन रही है लेकिन हम आपको आज बता रहे हैं बिहार की दो ऐसी महिला कोरोना वारियर्स की कहानी जो गर्भवती होने के बाद भी अपने फर्ज का पूरी तरह से निर्वहन कर रही हैं.

Also read: बिहार के इन जिलों में बारिश-वज्रपात का अलर्ट, जाने 15 मई तक का मौसम

बिहार की ये दोनों महिलाएं कटिहार में एएनएम (नर्स) हैं. कटिहार जिला में स्वास्थ्य विभाग में सुलेखा और सोनी अप्रैल माह में योगदान किया था, जिसके बाद दोनों की ड्यूटी कटिहार सदर अस्पताल के वैक्सीनेशन केंद्र पर लगाई गई थी लेकिन कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद फिलहाल दोनों कटिहार आईसीयू में तैनात हैं.

Also read: बिहार के इन जिलों में 13 मई तक आंधी-बारिश की संभावना, जाने IMD अलर्ट

दोनों महिलाकर्मी गर्भवती हैं लेकिन इसके बावजूद कोरोना के इस विकराल दौर में भी अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए ड्यूटी पर बनी हुई हैं. सुलेखा अब सात माह की गर्भवती है. इस दौरान कोरोना के मरीजों को रोज इलाज करते हुए उसकी खुद की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आ गई है, जिसके बाद सुलेखा कुछ तनाव में तो जरूर है लेकिन कहती है कि उन्हें अफसोस इस बात कि है कि अब आगे वो लोगों को अपनी सेवा नहीं दे पाएगी.

Also read: बिहार के 27 जिलों में तेज आंधी के साथ होगी बारिश, जाने IMD अलर्ट

छह माह की गर्भवती सोनी कहती हैं कि सुलेखा की पॉजिटिव होने की खबर के बाद कुछ डर तो जरूर है लेकिन फर्ज के सामने सब कुछ कुर्बान है. सोनी ने कहा कि जब तक शरीर साथ देगा अपनी जिम्मेदारी से नहीं भागेंगे. कटिहार अस्पताल मैनेजेर भवेश कुमार कहते हैं कि एक दिन पहले ही सुलेखा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद उन्हें ऑफ कर दिया गया है. आगे स्वास्थ्य विभाग उनके लिए तमाम सुविधाओं पर ध्यान रखेगा. स्वास्थ्य प्रबंधक कहते हैं कि वाकई कटिहार स्वास्थ्य विभाग के लिए अन्य कर्मियों के साथ-साथ ये दोनों महिला स्वास्थ्य कर्मी एक उदाहरण हैं

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.