blank 33 1

कोरोना काल में अभिनेता सोनू सूद की मदद का सिलसिला जारी है. टीवी पर एक रियलिटी शो में उन्होंने एक कंटस्टेंट से वादा किया कि जब तक कोरोना लॉकडाउन रहेगा, तब तक वो उनके गांव के हर ज़रूरतमंद तक खाना पहुंचाने का काम करेंगे. दरअसल, सोनू सूद रियलिटी शो डांस दीवाने-3 में सेलिब्रिटी गेस्ट के रूप शामिल हुए थे.

इस दौरान कंटेस्टेंट उदय ने अपनी परेशानी सोनू से शेयर की. कंटेस्टेंट ने बताया कि किस तरह से लॉकडाउन के कारण उनके गांव के लोगों को खाने की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. जवाब में सोनू सूद ने कंटेस्टेंट से वादा करते हुए कहा, “उदय मैं आपके गांव के लोगों को बताना चाहता हूं कि लॉकडाउन, चाहे वह एक महीने चले या दो या छह महीने, मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि आपके पूरे गांव को राशन मिलता रहे….आप परेशान न हो, कोई भी व्यक्ति वहां भूखा नहीं रहेगा, भले ही लॉकडाउन जारी रहे.”

https://www.instagram.com/tv/COP2LSCN5Ce/?utm_source=ig_web_copy_link

इससे पहले सोनू सूद ने अपने एक वीडियो के जरिए सरकार से अपील की थी कि कोरोना मरीजों के अंतिम संस्कार का पूरा खर्च सरकार द्वारा उठाया जाए. सोनू वीडियो में कहते हैं, ” ” ” “नमस्कार मैं आपसे एक छोटा सा किस्सा शेयर करना चाहता हूं. कल रात 3 बजे तक मैं किसी को बेड दिलाने की कोशिश कर रहा था. हमने उसे बेड दिला भी दिया. फिर उसका संघर्ष वेंटिलेटर के लिए शुरू हुआ. सुबह तक वेंटिलेटर का भी इंतजाम हो गया. फिर भी वो बच नहीं पाए. दुर्भाग्य से उनके पास अंतिम संस्कार तक के लिए पैसे नहीं थे.”

https://www.instagram.com/tv/COUn3d1Aamd/?utm_source=ig_web_copy_link

‘इसके बाद हमने उनके अंतिम संस्कार की भी व्यवस्था कर दी. ‘इस दौरान मेरे मन मे एक विचार आया. आज देश का हर इंसान चाहे वो गरीब हो या अमीर, उसका संघर्ष घर से शुरू होता है. उसके बाद ऑक्सीजन, फिर अस्पताल, फिर बेड, फिर आईसीयू, वेंटिलेटर और श्मशान तक यह जारी रहता है’. ऐसे में हम लोगों की मदद कर रहे हैं, लेकिन सबके पास पहुंचना मुश्किल है. मेरी सभी सरकार से अपील है कि वो कोई ऐसा नियम बनाएं कि अंतिम संस्कार में पैसा न लगे. यह सेवा सभी के लिए जल्द उपलब्ध कराई जाए.”

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.