blank 34

ऑफरोडिंग का मजा लेते हुए अक्सर युवाओं को देखा जाता है. इसके लिए एक दमदार और बेहतर बाइक का होना बहुत जरूरी है. रोमांच और एडवेंचर करने वाले युवाओं अक्सर बाजार में मौजूद एडवेंचर बाइक का चुनाव करते वक़्त चिंतित हो जाते हैं. क्यूंकि बाज़ार में कई प्रीमियम एडवेंचर बाइक्स मौजूद हैं, जो हैवी इंजन और दमदार परफॉरमेंस के साथ आती है. आज हम आपको बाजार में बिकने वाली ऐसी ही 3 सबसे बेस्ट एडवेंचर बाइक्स के बारे में बताएँगे.

रॉयल एनफील्ड हिमालयन – कंपनी ने अपनी इस बाइक को हाल ही में लॉन्च किया है जो की बाजार में बहुत मशहूर है. अब इस बाइक में मल्टी कलर कॉम्बिनेशन भी दिया जा रहा है. कंपनी ने इस बाइक के साइड में हिमालयन ग्राफ़िक्स दिए है और इसमें LED लाइट्स की जगह हेलोजन लाइट्स का इस्तेमाल किया है. इस बाइक में कंपनी ने सिंगल सीट, राउंड शेप मिरर, करियर, रेज्ड एग्जॉस्ट साइलेंसर, स्पोक व्हील, डुअल परपज टायर और दोनों टायर में डिस्क ब्रेक दिए हैं.

कंपनी ने अपनी इस बाइक में 411cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है जो 32 Nm का टॉर्क और 24.3bhp की दमदार पावर जनरेट करता है. इस बाइक का इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. बाइक के पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन और फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क दिया गया है. ये बाइक कुल 4 वैरिएंट्स के साथ बाजार में उपलब्ध है. इस बाइक की बाजार में कीमत 1.91 लाख से लेकर 2.01 लाख रुपये है.


हीरो Xpulse 200 – हीरो कंपनी की ये बाइक देश की सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक में से एक है. कंपनी ने इस बाइक को बेहतर लुक देने के लिए इसके फ्यूल टैंक में आकर्षक ग्राफ़िक्स दिए हैं. इस बाइक में LED लाइट,डिजिटल डिस्प्ले,चौड़े हैंडलबार,सिंगल सीट, रियर ग्रैब रेल और रेज्ड एग्जॉस्ट दिए गए हैं. कंपनी ने इस बाइक में 199.6cc की क्षमता का इंजन का इस्तेमाल किया है जो 17.8bhp की दमदार पावर जनरेट करता है. इस बाइक का इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. इस बाइक के पिछले हिस्से में 10-वे एडजेस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन और फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क दिया गया है. इस बाइक का सिंगल स्टैंडर्ड वेरिएंट ही बाजार में मौजूद है. इस बाइक की कीमत 1.15 लाख रुपये है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.