blank 28

आईपीएल 2021 का 27वां मुकाबला शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। मुंबई ने 219 रन का विशाल लक्ष्य 20 वें ओवर की आखिरी गेंद पर 6 विकेट खोकर हासिल किया। मुंबई की तरफ से कीरोन पोलार्ड ने 34 गेंदो में सबसे अधिक नाबाद 87 रन बनाए। उन्होंने 17 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की।  34 गेंद पर 87 रन की तूफानी पारी के दौरान पोलार्ड ने 8 छक्के और 6 चौके लगाए। इस पारी के दम पर उन्होंने मैच बदल दिया। पोलार्ड के अलावा क्विंटन डी कॉक ने 38 और रोहित शर्मा ने 35 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से  सैम करन ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

इससे पहले फाफ डुप्लेसिस (50) और मोईन अली (58) की शतकीय साझेदारी के बाद अंबाती रायुडु की नाबाद 72 रन की आतिशी पारी के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में शनिवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 218 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

रायडू ने महज 20 गेंद में अपना 20वां अर्धशतक पूरा करने के बाद 27 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और सात छक्के जड़े। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए जडेजा के साथ 102 रन अटूट साझेदारी की जिसमें जड़ेजा का योगदान 22 गेंद में सिर्फ 22 रन का था। चेन्नई की टीम ने 2008 के बाद पहली बार मुंबई के खिलाफ 200 से ज्यादा का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। 
    
इससे पहले शुरुआती ओवर में रुतुराज गायकवाड के आउट होने के बाद डुप्लेसिस और मोईन ने दूसरे विकेट लिए 108 रन जोड़कर मजबूत नींव रखी। मोईन ने 36 गेंद में चार चौके और पांच छक्के जड़े। मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने दो ओवर में महज 12 रन देकर दो विकेट झटके।

मुंबई के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में एक विकेट लेकर 56 रन लुटाए, जो उनका सबसे महंगा स्पैल रहा। ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर में 42 रन देकर एक विकेट लिया। इससे पहले टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी चेन्नई के लिए रुतुराज गायकवाड़ ने पारी की दूसरी गेंद पर चौका लगाया लेकिन बोल्ट ने उन्हें दो गेंद के बाद ही पवेलियन की राह दिखा दी। हार्दिक ने कैच लेकर चार गेंद में उनकी चार की पारी को खत्म किया।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.