blank 2 14

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश की स्वास्थ्य व्यवस्था को पूरी तरह से हिला कर रख दिया है। हर दिन बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से चारों ओर बेड से लेकर ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है। संसाधनों की कमी और बढ़ते खतरे के बीच अगर कोई मजबूती से कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है तो वे हैं हमारे देश के हेल्थ वर्कर्स, मेडिकल स्टाफ और डॉक्टर्स। इस मुश्किल हालात में भी डॉक्टर से लेकर मेडिकल स्टाफ कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इसी बीच डॉक्टर की मेहनत की झलक दिखाने वाली एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। 

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर से दिल्ली के लिए चलेगी ट्रेन, देखें टाइमिंग के साथ किराया

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल है, जिसमें एक डॉक्टर पीपीई किट पहने हुए दिख रहा है और पीपीई किट उतारने के बाद पसीने से तरबतर नजर आ रहा है। इंडिया टुडे की खबर में बताया गया है कि लगातार 15 घंटे तक पीपीई किट पहनने के बाद डॉक्टर की हालत कैसी होती है, इसे बयां करने के लिए डॉ सोहिल ने यह तस्वीर साझा की है।

Also read: बिहार को वंदे भारत ट्रेन की सौगात, इन जिलों में चलेगी यह ट्रेन

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही डॉक्टर सोहिल की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रही है। यह तस्वीर डॉक्टर सोहिल ने बुधवार यानी 28 अप्रैल को ट्विटर पर साझा किया, जिसमें उन्होंने एक तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा-‘मुझे गर्व है कि देश के लिए मैं कुछ कर रहा हूं।’ इस पोस्ट के साथ दो फोटो भी शेयर की गई है। एक में डॉक्टर सोहिल पीपीई किट में नजर आ रहे हैं तो वहीं दूसरी फोटो पीपीई किट उतारने के बाद की है, जिसमें वह पसीने से पूरी तरह तरबतर नजर आ रहे हैं।

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

उन्होंने इन दोनों तस्वीरों पर आगे एक और ट्वीट किया और बताया कि डॉक्टर अपने परिवार से दूर रहकर किस कदर मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से वैक्सीन लेने की भी अपील की और घरों में सेफ रहने की गुजारिश की। उन्होंने ट्वीट में लिखा- ‘सभी डॉक्टरों और हेल्थ वर्कर्स की ओर से मैं कहना चाहूंगा कि हम अपने परिवार से दूर रहकर खूब मेहनत कर रहे हैं। कभी पॉजिटिव मरीज से केवल एक कदम दूर, तो कभी गंभीर रूप से बीमार बुजुर्गों से एक इंच दूर होते हैं। मैं सभी से अपील करता हूं कि कृपया टीकाकरण के लिए अवश्य जाएं। इस महामारी का सिर्फ यही एक समाधान है! सुरक्षित रहें।’

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.