blank 24 11

भारत में बढ़ते कोरोना संकट के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के सुरक्षित बायो बबल में भी खिलाड़ियों को चिंतित कर दिया है. भारत के अनुभवी ऑफस्पिनर रविचंद्रन अश्विन के अलावा कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने लीग बीच में छोड़ दी है. लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने साफ कर दिया है कि खेल जारी रहेगा.

दिल्ली कैपिटल्स के अश्विन (R Ashwin) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को मैच जीतने के बाद ट्वीट किया, ‘मैं कल से इस सत्र के आईपीएल से ब्रेक ले रहा हूं. मेरा परिवार कोरोना (Covid-19) महामारी से लड़ रहा है और इस कठिन समय में उसे मेरी मदद की जरूरत है.’ उन्होंने कहा, ’ अगर हालात सही दिशा में जाते हैं तो मैं वापसी करूंगा. धन्यवाद दिल्ली कैपिटल्स.’ माना जा रहा है कि अश्विन के परिवार का कोई सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

ऑस्ट्रेलिया और राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय ने भारत में कोरोना मामलों के बढ़ने के कारण अपने देश में प्रवेश निषेध होने की आशंका से आईपीएल बीच में ही छोड़ दिया. दावा किया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर यह फैसला ले सकते हैं. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा ने भी निजी कारणों से लीग छोड़ने का फैसला किया.

एंड्रयू टाय ने कहा कि उनके गृहनगर पर्थ में भारत से जाने वालों के आइसोलेशन के बढ़ते मामलों के कारण उन्होंने यह फैसला लिया. टाय ने रॉयल्स के लिए अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है और उन्हें एक करोड़ रुपए में खरीदा गया था.
टाय ने सोमवार को दोहा से ‘सेन रेडियो’ से कहा, ‘इसके कई कारण है लेकिन मुख्य कारण यह है कि पर्थ में भारत से लौटने वाले लोगों के होटलों में आइसोलेशन के मामले बढ़ गए हैं. पर्थ सरकार पश्चिम आस्ट्रेलिया में प्रवेश करने वालों की संख्या में कटौती करने की कोशिश में है.’

उन्होंने कहा कि बबल में रहने की थकान भी एक कारण है. उन्होंने कहा, ‘मैने सोचा कि देश में प्रवेश नहीं मिले, उससे पहले ही रवाना हो जाऊं. बबल में लंबा समय बिताना काफी थकाऊ है. अगस्त से अब तक मैं सिर्फ 11 दिन बबल से बाहर रहा हूं और अब घर जाना चाहता हूं.’

बीसीसीआई ने कहा कि लीग जारी रहेगी. एक अधिकारी ने कहा, ‘आईपीएल जारी रहेगा. कोई छोड़ना चाहता है तो उसमें कोई हर्ज नहीं.’ वहीं, आरसीबी ने एक बयान में कहा, ‘एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन निजी कारणों से स्वदेश लौट रहे हैं और बाकी मैचों में नहीं खेलेंगे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पूरी तरह से उनके साथ है और हरसंभव मदद कर रहा है.’ बैंगलोर ने लेग स्पिनर जाम्पा को डेढ़ करोड़ और रिचर्डसन को चार करोड़ रुपए में खरीदा था.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.