blank 18 10

जल्द ही व्हाट्सएप स्टेटस की तरह व्हाट्सएप पर भेजे जाने वाले मैसेज भी 24 घंटे बाद खुद-ब-खुद गायब हुआ करेंगे। दरअसल, पिछले साल कंपनी ने टेलीग्राम की तर्ज पर डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर (whatsapp disappearing messages) जारी किया था। फिलहाल इस फीचर में 7 दिन की समय सीमा है। यानी इस फीचर को इनेबल करने के बाद भेजे गए मैसेज 7 दिन बाद गायब होते हैं। हालांकि अब कंपनी इसमें बदलाव करने जा रही है।

24 घंटे बाद मैसेज गायब

ताजा रिपोर्ट की मानें तो नए वर्जन में व्हाट्सएप 24 घंटे का ऑप्शन भी जोड़ने जा रही है। WABetaInfo की मानें तो, व्हाट्सएप के iOS वर्जन में नए फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। इस फीचर के जरिए भेजा जाने वाला व्हाट्सएप मैसेज 24 घंटों के बाद गायब हो जाएगा। हालांकि यह भेजने वाले के हाथ में होगा कि वह इस फीचर को इनेबल करना चाहता है या नहीं।

खास बात यह होगी कि 24 घंटे के साथ 7 दिन वाली सुविधा भी पहले की ही तरह मिलती रहेगी। बता दें कि व्हाट्सएप के डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर में फिलहाल 7 दिन की लिमिट होती है। हालांकि रिसीवर आपको मैसेज को कॉपी भी कर सकता है और स्क्रीनशॉट भी ले सकता है। कंपनी ने यह फीचर पर्सनल चैट और ग्रुप चैट दोनों के लिए जारी किया था।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.