blank 22 9

देश के तमाम राज्य ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं. महाराष्ट्र में भी हालात बहुत बुरे हैं. ऐसे बुरे वक्त में मुंबई के मलाड के रहने वाले शहनवाज शेख लोगों के लिए मसीहा के तौर पर सामने आए हैं. उन्हें ‘ऑक्सीजन मैन’ कहा जा रहा है. वह एक ‘वॉर रूम’ बनाकर लोगों की मदद कर रहे हैं.

Also read: Summer Special Train: दिल्ली से बिहार आना हुआ हुआ आसान, चलेगी स्पेशल ट्रेनें

 लोगों की मदद हो सके और उसके लिए आर्थिक मोर्चे पर मजबूती रहे, इसलिए शाहनवाज ने पिछले साल अपनी SUV कार को 22 लाख रुपये में बेच दी. इन पैसों से उन्होंने 160 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदकर जरूतमंदों तक पहुंचा रहे हैं. शाहनवाज का कहना है कि पिछले साल लोगों की मदद करने के बाद उनके पैसे खत्म हो गए थे. ऐसे में उन्होंने कार बेच दी. अब इस बार फिर से वह मदद में लग गए हैं.

Also read: बिहार के इस जिले से चलेगी दिल्ली, हावड़ा और बांद्रा के लिए स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

oxygen cylinder

Also read: Vande Metro Train: बिहार में अब चलेगी वंदे मेट्रो ट्रेन, जाने कौन से जिले से चलेगी

शाहनवाज के मुताबिक़, पिछले साल उनके एक दोस्त की पत्नी ऑक्सीजन नहीं मिल पाने की वजह से ऑटो रिक्शा में ही दम तोड़ दी थी. इसके बाद से ही उन्होंने तय किया कि वह लोगों की मदद करेंगे. उन्होंने एक हेल्प लाइन नंबर जारी किया और वार रूम बनाकर लोगों की मदद की.

oxygen cylinder

वह कहते हैं, जनवरी में उनके पास ऑक्सीजन के लिए 50 कॉल आते थे. लेकिन, अब 500-600 कॉल आते हैं. स्थिति ये है कि वह अभी सिर्फ 10 से 20 लोगों तक ही पहुंच पाते हैं. अभी उनके पास 200 सिलेंडर हैं, जिसमें 40 किराए के हैं. वह पहले जरूरतमंदों को अपने यहां से ले जाने को कहते हैं और वे समर्थ नहीं होते हैं तो उनके घर तक पहुंचा देते हैं.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.