blank 20 6

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का शानदार प्रदर्शन जारी है. आईपीएल (IPL 2021) के अपने तीसरे मुकाबले में आरसीबी ने केकेआर (KKR) को 38 रन से हराया. आरसीबी की यह लगातार तीसरी जीत है. टीम 6 अंक के साथ अंक तालिका में टाॅप पर है. आईपीएल के इतिहास की बात की जाए तो आरसीबी की टीम तीन बार फाइनल में पहुंची है. लेकिन कभी भी शुरुआती तीन मुकाबले नहीं जीत सकी थी. लेकिन टीम ने इस सीजन में यह रिकाॅर्ड बना दिया.

इतना ही नहीं आरसीबी के खिलाड़ियों के पास ऑरेंज कैप और पर्पल कैप भी है. ग्लेन मैक्सवेल ने 3 मैच में 2 अर्धशतक के साथ सबसे ज्यादा 176 रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप अपने पास रखा है. केकेआर के खिलाफ उन्होंने 78 रन बनाए. आईपीएल के मौजूदा सीजन में मैक्सवेल ने 149 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने 17 चौके और 8 छक्के लगाए हैं.

हर्षल पटेल 9 विकेट लेकर टॉप पर

पर्पल कैप आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के पास है. उन्होंने 3 मैच में 9 विकेट लिए हैं. सीजन के पहले ही मैच में उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 रन देकर पांच विकेट लिए थे. केकेआर के खिलाफ हर्षल ने एक बार फिर कसी हुई गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 17 रन दिए और 2 विकेट भी झटके. वे अब तक 3 मैच में सिर्फ 5.57 की इकोनॉमी से रन दिए हैं. स्ट्राइक रेट सिर्फ 8 का है.

डिविलियर्स और मैक्सवेल के अर्धशतक से जीता आरसीबी

आरसीबी ने रविवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में केकेआर को 38 रनों से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 204 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में कोलकाता की टीम 8 विकेट पर 166 रन ही बना सकी. बैंगलोर की जीत में एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल ने अहम भूमिका निभाई. डिविलियर्स ने महज 34 गेंदों में नाबाद 76 रन बनाए. वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाते हुए 49 गेंदों में 78 रन बनाए

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.