blank 50 1

भयावह तरीके से बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण भारतीय सेना भी अपनी परीक्षाएं और भर्ती रैलियां स्थगित करने लगी है. इसी क्रम में 25 अप्रैल को होने वाली सैनिक जनरल ड्यूटी महिला सैन्य पुलिस भर्ती के लिए होने वाली सामान्य परीक्षा (CEE) स्थगित कर दी गई है. इसके लिए भर्ती रैली 18 से 20 जनवरी 2021 को लखनऊ छावनी स्थित एसएमसी सेंटर और कॉलेज में हुई थी. यह रैली उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के लिए थी.

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि सैनिक जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) की भर्ती रैली के लिए कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई) 25 अप्रैल 2021 को एएमसी सेंटर और कॉलेज में होनी थी. लेकिन कोरोना के मद्देनजर इसे स्थगित कर दिया गया है. परिस्थितियां ठीक होने के बाद नई तिथि घोषित की जाएगी.

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

बिहार में परीक्षा टली

Also read: गया से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

भारतीय सेना ने बिहार के दानापुर स्थित आर्मी रैली ग्राउंड के अलावा रांची, कटिहार और मुजफ्फरपुर में 25 अप्रैल से सेना में भर्ती के लिए कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (CEE) होने वाला था. लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है. सेना भर्ती के निदेशक कर्नल तेजेंद्र सिंह ने बताया कि स्थिति ठीक होने पर परीक्षा की नई तिथि घोषित की जाएगी.
अलवर में भर्ती रैली स्थगित

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अलवर जिले में 20 अप्रैल से शुरू होने वाली सेना की भर्ती रैली भी 31 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई है. भर्ती रैली की नई तिथि सेना की ओर से जारी की जाएगी. इस भर्ती रैली में छह जिलों अलवर, भरतपुर, धौलपुर, दौसा,करौली और सवाई माधोपुर के 69 हजार 344 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इसमें सबसे अधिक संख्या अलवर जिले के 30 हजार 65 युवाओं की है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- Apana Bihar

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.